Sarkari Naukri 2021 । सेंटर फॉर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस एंड रोबोटिक्स, DRDO ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। डीआरडीओ में कुल 34 रिक्तियां पदों पर भर्ती की जानी है। जो अभ्यर्थी DRDO में नौकरी करने के इच्छुक है, वे उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं, अभ्यर्थी DRDO की आधिकारिक साइट drdo.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

10 दिसंबर ऑनलाइन आवेदन

डीआरडीओ में इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 10 दिसंबर 2021 तक है। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख के बाद कोई भी आवेदन फॉर्म स्वीकार नहीं किया जाएगा। नोटिफिकेशन के मुताबिक ग्रेजुएट अप्रेंटिसशिप ट्रेनी के 33 पदों पर और टेक्नीशियन डिप्लोमा अप्रेंटिसशिप ट्रेनी के 1 पद पर भर्ती की जाएगी।

आवेदन करते समय रखें सावधानी

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को शिक्षा योग्यता से संबंधित ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखने के लिए पोर्टल drdo.gov.in पर जाना होगा। आवेदन करते समय उम्मीदवारों ध्यान रखें कि आधिकारिक अधिसूचना को अच्छी तरह से पढ़ लें क्योंकि यदि फॉर्म में कोई विसंगति पाई जाती है तो आवेदन पत्र अस्वीकार कर दिया जाएगा। इसलिए इस बात का ध्यान रखें।

DRDO अप्रेंटिस भर्ती: ऐसे होगा सिलेक्शन

उम्मीदवारों का चयन योग्यता परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर शॉर्टलिस्टिंग के आधार पर किया जाएगा। शॉर्टलिस्टेड का विवरण DRDO वेबसाइट में प्रकाशित किया जाएगा। वहीं इस भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आप डीआरडीओ की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं।

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) इंटीग्रेटेड टेस्ट रेंज (ITR चांदीपुर) चांदीपुर ने भी हाल ही में ग्रेजुएट अपरेंटिस, तकनीशियन अपरेंटिस और ट्रेड अपरेंटिस के पदों के लिए अधिसूचना जारी की थी। इस भर्ती अधिनियम, 1961 के तहत आवेदन आमंत्रित किए गए थे। इसके तहत कुल 111 पदों पर भर्ती की जानी है। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 नवंबर थी। वहीं इन पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया एक नवंबर से शुरू हो गई थी।

Posted By: Sandeep Chourey