SBI Clerk Recruitment 2021: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में क्लर्क के 5237 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ा दी है। अब इन पदों पर आवेदन के लिए 20 मई तक का समय दिया जा रहा है। इससे पहले आवेदन की आखिरी तारीख 17 मई थी। एसबीआई की वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन किया जा सकता है। क्लर्क के 5237 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया 27 अप्रैल 2021 को शुरू हुई थी।

कैसे करें आवेदन

एसबीआई भर्ती 2021 में आवेदन के लिए अभ्यर्थियों को पहले एसबीआई की वेबसाइट पर खुद को रजिस्टर्ड कराना होगा। एक अभ्यर्थी एक ही राज्य के लिए आवेदन कर सकता है। आवेदन करते समय यह ध्यान रखें कि आप जिस राज्य के लिए आवेदन कर रहे हैं, आपको उस राज्य की भाषा लिखनी और बोलना आती हो। सामान्य वर्ग और अन्य पिछड़ा वर्ग के लोगों को आवेदन के लिए 750 रुपए देने होंगे, जबकि अन्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क माफ है।

कब होगी परीक्षा

स्टेट बैंक में भर्ती की यह प्रक्रिया 27 अप्रैल को शुरू हुई थी। 20 मई को आवेदन बंद होंगे और प्रारंभिक परीक्षा जून के महीने में होगी। मुख्य परीक्षा 31 जुलाई को है। इसके बाद चयनित अभ्यर्थियों की भर्ती की जाएगी।

कौन कर सकता है आवेदन

अगर आपने किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री की है और आपकी उम्र 20 से 28 साल के बीच है तो आप इस परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। आरक्षित वर्ग के लोगों को उम्र में छूट दी जाएगी। फाइनल ईयर के स्टूडेंट्स भी यह फॉर्म भर सकते हैं। लेकिन यह सुनिश्चित कर लें कि आपकी डिग्री 16 अगस्त 2021 या उससे पहले पहले मिल जाएगी।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags