SBI SO Recruitment 2020: बैंकिंग सेक्टर में काम करने के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है। देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक-एसबीआई (State Bank of India- SBI) ने बंपर वैकेंसी जारी की है। SBI ने अपने यहां स्पेशलिस्ट ऑफिसर, सीनियर एक्जीक्यूटिव, एक्जीक्यूटिव सहित कई पदों पर भर्ती निकाली है। अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी SBI की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जारी नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

बता दें कि SBI ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर, सीनियर एक्जीक्यूटिव, एक्जीक्यूटिव सहित 400 से पदों के लिए वैकेंसी जारी की है। ये भर्तियां नियमित और कॉन्ट्रैक्ट आधार पर की जाएंगी। अभ्यर्थी SBI की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 13 जुलाई 2020 है।

SBI SO Recruitment 2020: भर्ती विवरण

SBI द्वारा नोटिफिकेशन के मुताबिक 400 से ज्यादा पदों पर भर्ती की जाएगी। पदों का विवरण इस प्रकार है -

पदनाम - संख्या

प्रोडक्ट मैनेजर - 6

मैनेजर (डेटा एनालिस्ट) - 2

मैनेजर (डिजिटल मार्केटिंग) - 1

SME क्रेडिट एनालिस्ट - 20

फेकल्टी (SBIL,कोलकाता) - 3

सीनियर एक्जीक्यूटिव (डिजिटल रिलेशंस) - 2

सीनियर एक्जीक्यूटिव (एनालिस्ट) - 2

सीनियर एक्जीक्यूटिव (डिजिटल मार्केटिंग) - 2

एक्जीक्यूटिव (FI & MM) - 241

सीनियर एक्जीक्यूटिव (सोशल बैंकिंग व CSR) - 85

बैंकिंग सुपरवायजरी स्पेशलिस्ट - 1

मैनेजर - 1

डिप्टी मैनेजर (आईएस ऑडिट) - 8

चीफ ऑफिसर (सिक्यूरिटी) - 1

वाइस प्रेसीडेंट (स्ट्रेस्ड असेट मार्केटिंग) - 1

चीफ मैनेजर (विशेष स्थिति दल) - 3

डिप्टी मैनेजर (स्ट्रेस्ड असेट मार्केटिंग) - 3

हेड (प्रोडक्ट, इनवेस्टमेंट एंड रिसर्च) - 1

सेंट्रल रिसर्च टीम (पोर्टफोलियो एनालेसिस व डाटा एनालिस्ट) - 1

सेंट्रल रिसर्च टीम (सपोर्ट) - 1

इनवेस्टमेंट ऑफिसर - 9

प्रोजेक्ट डेवलपमेंट मैनेजर (टेक्नालॉजी) - 1

रिलेशनशिप मैनेजर (बैकलॉग) - 48

रिलेशनशिप मैनेजर (टीम लीड, बैकलॉग) - 3

SBI SO Recruitment 2020: योग्यता व आयु सीमा

SBI द्वारा निकाली गई भर्ती के लिए अभ्यर्थियों के लिए योग्यता निर्धारित की गई है। विभिन्न पदों के लिए उम्मीदवारों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है। नोटिफिकेशन में कहा गया है कि अभ्यर्थियों को अपना बायोडेटा, आईडी प्रुफ, उम्र प्रमाण पत्र, शैक्षणिक योग्यता, अनुभव सहित अन्य सभी दस्तावेज भी अपलोड करना होंगे। इसके लिए अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

SBI SO Recruitment 2020: चयन प्रक्रिया

इस भर्ती की चयन प्रक्रिया के बारे में बता दें कि उम्मीदवारों का चयन शॉर्टलिस्टिंग और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। न्यूनतम योग्यता चयन का आधार नहीं होगा। न्यूनतम योग्यता को पूरा नहीं करने वाले अभ्यर्थी को इंटरव्यू के लिए नहीं बुलाया जाएगा। आवेदन के आधार और तय मापदंडों के आधार पर रिक्रूटमेंट कमेटी अभ्यर्थियों को शॉर्टलिस्ट करेगी। इन शॉर्टलिस्ट किए गए अभ्यर्थियों को फिर इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इसके बाद अंतिम चयन किया जाएगा।

SBI SO Recruitment 2020: ऐसे करें आवेदन

इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आवेदन के लिए सबसे पहले SBI की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाएं। यहां यहां सीनियर एक्जीक्यूटिव और एक्जीक्यूटिव पद भर्ती 2020 आवेदन की लिंक दी गई है। इसे क्लिक करें। नए पेज पर मांगी गई सारी जानकारी निर्धारित स्थान पर भरें। दिए गए दिशा-निर्देशों के अनुसार ये जानकारी भरें। अभ्यर्थियों को यहां ध्यान रखना होगा कि आवेदन की प्रक्रिया के दौरान भी उन्हें आवेदन शुल्क भी जमा करना होगा। बता दें कि सामान्य, ओबीसी और आर्थिक रूप से पिछड़े (EWS) उम्मीदवारों को 750 रुपए आवेदन शुल्क देना होंगे, जबकि SC, ST और दिव्यांग श्रेणी के उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा। इससे संबंधित जानकारी भी आधिकारिक नोटिफिकेशन में दी गई है।

Posted By: Rahul Vavikar

  • Font Size
  • Close