South Eastern Railway Recruitment 2020: Railway Jobs की तलाश कर रहे युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। साउथ ईस्टर्न रेलवे अपरेंटिस पदों के लिए उम्मीदवारों के आवेदन आमंत्रित कर रहा है। पात्र और इच्छुक उम्मीदवार दक्षिण पूर्व रेलवे की आधिकारिक वेबसाइट rrcser.co.in के माध्यम से पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। South Eastern Railway Recruitment 2020 के तहत 1785 पदों को भरने का लक्ष्य है। जो उम्मीदवार नौकरी के इच्छुक हैं वे 3 फरवरी, 2020 तक आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए 10वीं पास उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं। इन उम्मीदवारों के पास संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट भी होना चाहिए। इन पदों के लिए न्यूनतम 15 और अधिकतम 24 साल के उम्मीवारों को अप्लाई करना होगा। इसके कम उम्र या ज्यादा उम्र के उम्मीदवारों के आवेदन नहीं स्वीकारे जाएंगे।

South Eastern Railway Recruitment 2020 के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि मोबाइल नंबर्स और वैध ई-मेल आईडी डालें जो कि चयन की पूरी प्रक्रिया में सक्रिय रहे क्योंकि इन चयन प्रक्रिया को लेकर इस पर ही कम्यूनिकेशन किया जाएगा।

पदों की संख्या

1785

पद का नाम

अपरेंटिस

शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिकुलेशन (10 + 2 परीक्षा प्रणाली में मैट्रिकुलेट या 10 वीं कक्षा) उत्तीर्ण होना चाहिए, जिसमें न्यूनतम 50 प्रतिशत अंक (अतिरिक्त विषयों को छोड़कर) और एक आईटीआई पास प्रमाणपत्र NCVT द्वारा दिया गया हो।

आयु सीमा

उम्मीदवार की आयु सीमा 15 वर्ष से अधिक और 24 वर्ष से कम होनी चाहिए।

ऐसे करें आवेदन

इच्छुक उम्मीदवार South Eastern Railway Recruitment 2020 के लिए 3 फरवरी 2020 या उससे पहले ऑनलाइन मोड के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन की अंतिम तिथि

3 फरवरी, 2020

Posted By: Sonal Sharma

  • Font Size
  • Close