SSC MTS Admit Card 2019: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने मल्टी टास्किंग स्टाफ एग्जाम 2019 के फेज़-1 के लिए SSC MTS एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। उम्मीदवार अब आधिकारिक वेबसाइट sscer.org से SSC MTS एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। पिछले हफ्ते, SSC ने मल्टी टास्किंग स्टाफ एग्जाम 2019 के फेज़ 1 के लिए बिहार और उत्तर प्रदेश में एमटीएस एडमिट कार्ड 2019 जारी किया था।

SSC MTS exam अगस्त से 22 अगस्त, 2019 तक आयोजित की जाएगी।

SSC MTS Admit Card 2019: ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

- आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in या sscer.org पर जाएं

- अपना स्टेटस जानें और ई-एडमिट कार्ड डाउनलोड करें

- अपना नाम और जन्म तिथि या रजिस्ट्रेशन / रोल नंबर एंटर करें

- स्पैम चेक करें और फिर 'Next' पर क्लिक करें

- स्क्रीन पर एडमिट कार्ड डिस्प्ले होगा। डाउनलोड करें और आगे के उपयोग के लिए इसका प्रिंटआउट लें।

SSC MTS examination हिंदी, अंग्रेजी और अन्य भाषाओं में अन्य भाषाओं में आयोजित की जाएगी, ताकि पद के लिए निर्धारित शैक्षिक योग्यता के साथ बुनियादी भाषा कौशल का परीक्षण किया जा सके, और शैक्षिक योग्यता के साथ बुनियादी कौशल का परीक्षण किया जा सके। उम्मीदवारों को एक शॉर्ट एसे/ लेटर लिखना आवश्यक होगा।

SSC MTS भर्ती भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों / विभागों / कार्यालयों में विभिन्न राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों में मल्टी टास्किंग स्टाफ को नियुक्त करने के लिए की जा रही है।

26 जुलाई, 2019 को SSC ने MTS Exam के उम्मीदवारों को निर्देश जारी किए थे। इसमें कहा गया था, 'कम्प्यूटर बेस्ड टेस्ट में बैठने के दौरान, उम्मीदवारों को एक फोटो आइडेंटिटी कार्ड साथ लेकर जाना चाहिए, जिसमें एडमिशन सर्टिफिकेट के साथ ही जन्म तिथि अंकित हो। यदि फोटो आइडेंटिटी कार्ड में DoB नहीं है, तो उम्मीदवार को प्रमाण में एक अतिरिक्त सर्टिफिकेट रखना होगा जिसमें जन्मतिथि हो। एडमिट कार्ड और फोटो आईडी / जन्म तिथि के समर्थन में लाए गए प्रमाण पत्र में उल्लिखित जन्म तिथि बेमेल हुई तो उम्मीदवार को परीक्षा में उपस्थित होने की अनुमति नहीं दी जाएगी।'

Posted By: Sonal Sharma

  • Font Size
  • Close