State Health Society Bihar Recruitment 2019: स्टेट हेल्थ सोसाइटी बिहार ने फार्मासिस्ट के पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार 21 नवंबर 2019 को या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से पदों पर आवेदन कर सकते हैं। स्टेट हेल्थ सोसायटी बिहार के तहत लगभग 1311 रिक्तियां निकाली गई है। योग्य और अनुभव रखने वाले उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन के पात्र हैं। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.statehealthsocietybihar.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

बता दें कि उम्मीदवारों के पास काउंसिलिंग के समय कुछ दस्तावेज ले जाना जरूरी है। उन्हें मैट्रिक का ओरिजिनल सर्टिफिकेट और मार्कशीट, इंटरमीडिएट का ओरिजिनल सर्टिफिकेट और मार्कशीट, फार्मेसी डिप्लोमा/बीफार्मा/एमफार्मा सर्टिफिकेट/ मार्कशीट, - बिहार फार्मेसी काउंसिल का रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट और स्थायी निवास प्रमाण पत्र ले जाना होगा।

वैकेंसी

कुल पद

1311

पदों का नाम

फार्मासिस्ट

शैक्षणिक योग्यता

वे उम्मीदवार जिन्होंने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से 12वीं पास की हो और फार्मेसी में डिप्लोमा किया हो, अप्लाई कर सकते हैं। उनका बिहार फार्मेसी काउंसिल में रजिस्टर्ड होना जरूरी है। बी.फार्मा और एम.फार्मा वाले उम्मीदवार भी अप्लाई कर सकते हैं।

आयु सीमा

जनरल/EWS (पुरुष) - 37 साल

बैकवर्ड/OBC (महिला/पुरुष) - 40 साल

रिजर्व्ड/EWS (महिला) - 40 साल

एसी/एसटी (पुरुष/महिला) - 42 साल

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन शैक्षणिक योग्यता में प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार कर होगा। मेरिट लिस्ट में दो से ज्यादा उम्मीदवारों के समान अंक होने पर अधिक उम्र वाले उम्मीदवार को वरीयता दी जाएगी।

सैलरी

चयनित उम्मीदवारों की 30,000 रुपए प्रतिमाह पे स्केल होगी।

State Health Society Bihar Recruitment 2019 के लिए ऐसे करें अप्लाई

इच्छुक उम्मीदवार फार्मासिस्ट पदों के लिए ऑनलाइन मोड के जरिए आवेदन करें। उम्मीदवार 21 नवंबर, 2019 तक www.statehealthsocietybihar.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

Posted By: Sonal Sharma