UP BEd Entrance Exam 2020: कोरोना महामारी का असर परीक्षाओं पर भी पड़ा है। उत्तर प्रदेश में इस साल की बीएड प्रवेश परीक्षा भी अब तक नहीं हो पाई है। इस UP BEd Entrance Exam 2020 के लिए पहले 8 अप्रैल की तारीख तय की गई थी, लेकिन लॉकडाउन के कारण परीक्षा नहीं हो सकी। इसके बाद 22 अप्रैल की तारीख रऱी गई, लेकिन फिर भी ऐसे हालात नहीं बने कि परीक्षा शुरू हो सके। अब 29 जुलाई की तारीख तय की गई है। अधिकारियों को उम्मीद है कि इस तारीख को प्रवेश परीक्षा ले ली जाएगी, ताकि आगे की प्रक्रिया भी हो सके। 29 जुलाई को 60 जिलों में एक साथ UP BEd Entrance Exam 2020 आयोजित की जाएगी।

जानकारी के मुताबिक, इस बार यह प्रवेश परीक्षा लखनऊ यूनिवर्सिटी द्वारा आयोजित करवाई जा रही है। लखनऊ यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता डॉ. दुर्गेश श्रीवास्तव ने रविवार को UP BEd Entrance Exam 2020 की नई तारीख का ऐलान किया। उन्होंने बताया कि परीक्षा के दौरान कोरोना संक्रमण से जुड़े सभी नियमों का पालन किया जाएगा। पहले यह परीक्षा 16 जिलों में होना थी, लेकिन बड़ी संख्या में परीक्षार्थियों द्वारा सेंटर बदलने का आवेदन देने के कारण इसे 60 जिलोंं में आयोजित किया जा रहा है।

डॉ. दुर्गेश श्रीवास्तव के अनुसार, 1 लाख से अधिक परीक्षार्थियों ने परीक्षा केंद्र बदलने के आवेदन दिए हैं। परीक्षा में कुल 4.32 लाख छात्र-छात्राओं बैठेंगे। छात्र-छात्राएं ध्यान दें कि यूपी बीएड जेईई 2020 प्रवेश परीक्षा के बारे में पूरी जानकारी लखनऊ विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट lkouniv.ac.in/en/article/bedadmission2020 पर उपलब्ध है।

यूपी बीएड जेईई एडमिट कार्ड 2020 (UP BEd JEE Admit Card 2020)

यूपी बीएड जेईई 2020 की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए जरूरी खबर यह है कि लखनऊ विश्वविद्यालय ने अभी तक यूपी बीएड जेईई एडमिट कार्ड 2020 जारी करने के लिए कोई विशेष तिथि घोषित नहीं की है। सभी उम्मीदवारों से अनुरोध है कि अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखें।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close