नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में शैक्षणिक वर्ष 2021-22 के हाई और इंटरमीडिएट के वर्ष 2022 में होने वाली बोर्ड परीक्षाओं को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आई है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UPMSP) की 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को लेकर जानकारी आई है कि परीक्षा केंद्रों के निर्धारण की अंतिम तिथि अब 10 फरवरी 2022 तक बढ़ा दी गई है। इससे पहले 2022 के लिए UP बोर्ड परीक्षा केंद्र निर्धारित करने की अंतिम तिथि 24 जनवरी थी। संशोधित सूची 2 फरवरी 2022 तक अपलोड की जाएगी।

जल्द जारी किया जाएगा टाइम टेबल

गौरतलब है कि बोर्ड परीक्षा 2022 की डेटशीट का इंतजार 51 लाख से अधिक छात्र कर रहे हैं, जिन्होंने यूपी बोर्ड हाई स्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षाओं के लिए फॉर्म भरे हैं। यूपी के उप मुख्यमंत्री द्वारा 30 दिसंबर तक यूपी बोर्ड परीक्षा की डेट शीट जारी करने की घोषणा की थी। ऐसे में उम्मीद है कि परिषद द्वारा जल्द ही हाई और इंटरमीडिएट कक्षाओं के लिए समय सारिणी जारी की जाएगी। यूपी बोर्ड डेटशीट 2022 आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जारी की जाएगी, इसलिए छात्र परिषद की वेबसाइट पर नजर रखें।

यूपी में कब होगी बोर्ड परीक्षाएं

गौरतलब है कि यूपीएमएसएसपी की ओर से तय हॉलिडे टेबल के मुताबिक हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाएं 15 दिन में कराई जानी हैं, वहीं दूसरी ओर उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर मिली जानकारी के अनुसार UP बोर्ड की परीक्षाएं चुनाव के बाद ही कराई जाएंगी। यह भी जानकारी सामने आ रही है कि उत्तर प्रदेश में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षाएं अप्रैल के मध्य से शुरू हो सकती हैं।

Posted By: Sandeep Chourey

  • Font Size
  • Close