UPHESC Assistant Professor Recruitment 2021: उत्तर प्रदेश उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग अशासकीय महाविद्यालयों में असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर भर्तियां करने जा रहा है। जिन उम्मीदवारों ने अबतक आवेदन नहीं किया, उनके लिए खुशखबरी है। यूपीएचईएसपी (UPHESC) ने आवेदन करने की तारीख 26 मार्च से बढ़ाकर 12 अप्रैल कर दी है। बता दें कुल 2003 पदों पर नियुक्तियां की जाएगी। इन पदों पर लिखित परीक्षा 26 मई 2021 से आरंभ होगी। आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी नीचें दी जा रही जानकारी को ध्यान पूर्वक पढ़ें।

आवेदन शुल्क

- सामान्य वर्ग के लिए 2000 रुपए

- अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 2000 रुपए

- अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 1000 रुपए

- अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 1000 रुपए

शैक्षणिक योग्यता

उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से सम्बन्धित विषय में न्यूनतम 55 फीसद अंकों के साथ मास्टर्स डिग्री पास होना चाहिए। वहीं यूजीसी नेट या एसईटी एग्जाम उत्तीर्ण होना चाहिए।

कैसे होगा चयन

अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर होगा। एग्जाम में सामान्य ज्ञान और सम्बन्धित वैकल्पिक विषय के वस्तुनिष्ठ प्रश्न पूछे जाएंगे। लिखित परीक्षा के लिए निर्धारित अंक 200 ( सामान्य ज्ञान 30 प्रश्न और सम्बन्धित वैकल्पिक विषय 140) और साक्षात्कार के 30 अंक होंगे। प्रश्नपत्र में कोई नेगोटिव मार्किंग नहीं होगी।

कैसे करें आवेदन

यूपीएचईएसपी असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार को वेबसाइट https://uphesc2021.co.in/registration पर जाना होगा। अभ्यर्थियों से निवेदन है कि अप्लाई करने से पहले एक बार नोटिफिकेशन ध्यान से जरूर पढ़ें।

Posted By: Navodit Saktawat

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags