नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश पावर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने टेक्नीशियन के 608 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगवाए हैं। UPPCL में इस भर्ती प्रक्रिया के लिए आवेदन की अंतिम तिथि काफी करीब है। यदि आप भी उत्तर प्रदेश में नौकरी करना चाहते हैं तो जानिए इस वैकेंसी से जुड़ी खास जानकारियां।

UPPCL Technician Recruitment:

आवश्यक शैक्षणिक योग्यता

उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) में टेक्नीशियन के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से विज्ञान और गणित विषय के साथ हाईस्कूल पास होना अनिवार्य है। इसके अलावा इलेक्ट्रीशियन या इलेक्ट्रिकल ट्रेड में सर्टिफिकेट होना भी आवश्यक है।

आवश्यक आयु सीमा

UPPCL में निकली इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम उम्र 40 साल निर्धारित की गई है। उम्र की गणना 01.01.2020 के आधार पर की जाएगी।

पद के लिए आवेदन शुल्क

उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड (UPPCL) में निकली इस वैकेंसी के लिए Gen/OBC/EWS वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 1000 रुपये का भुगतान करना होगा। जबकि SC/ST वर्ग के उम्मीदवारों को इसके लिए 700 रुपये आवेदन फीस अदा करनी होगी।

आवेदन की महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख - 22 जुलाई 2020

चालान के भुगतान की आखिरी तारीख - 24 जुलाई 2020

अगस्त के दूसरे हफ्ते में इस भर्ती के लिए ऑनलाइन टेस्ट होने की संभावना है।

वेतन

UPPCL Recruitment 2020 के अंतर्गत टेक्नीशियन के 608 पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 27,200 रुपये वेतन दिया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन

इस पद के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upenergy.in/uppcl पर जाकर 22 जुलाई 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवेदन करने से पहले एक बार आधिकारिक नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक जरूर पढ़ें।

Posted By: Yogendra Sharma

  • Font Size
  • Close