UPPCL Recruitment 2020: पब्लिक सेक्टर में नौकरी करने के इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए उत्तर प्रदेश में अच्छा मौका है। यहां उत्तर प्रदेश पॉवर कॉर्पोरेशन लिमिटेड (UPPCL) ने अपने यहां वैकेंसी जारी की है। UPPCL ने अपने यहां लेखा अधिकारी (Account Officer) के खाली पदों के लिए भर्ती निकाली है। UPPCL में 30 पदों पर नियुक्ति की जाएगी। हालांकि इसके लिए आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थियों को थोड़ा इंतजार करना होगा क्योंकि ऑफिशियल नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 1 जुलाई 2020 से शुरू होगी। इस संबंध में अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी UPPCL की ऑफिशियल वेबसाइट www.uppcl.org देख सकते हैं।

बता दें कि नोटिफिकेश के मुताबिक जिन 30 पदों के लिए वैकेंसी जारी की गई है, उनमें 4 पद अनारक्षित हैं, जबकि 3 पद EWS, 3 पद OBC, 18 पद अनुसूचित जाति (SC) और 2 पद अनुसूचित जनजाति (ST) वर्ग के लिए आरक्षित हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 22 जुलाई 2020 है और इसकी पूरी प्रक्रिया www.uppcl.org पर जाकर होगी।

UPPCL Recruitment 2020: शैक्षणिक योग्यता व आयु सीमा

UPPCL ने लेखा अधिकारी (Account Officer) के पद के लिए शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की है। अकाउंट ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को चार्टर्ड अकाउंटंट (CA) या इंस्टिट्यूट ऑफ कॉस्ट एंड वर्क अकाउंटंट्स (lCWA) होना अनिवार्य है। इसके अलावा ऑडिट डिपार्टमेंट में काम करने का अनुभव भी मांगा गया है।

आयु सीमा की बात करें तो UPPCL में लेखा अधिकारी के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है। यहां बता दें कि उत्तर प्रदेश में सरकारी नौकरी के लिए आवेदन में आयु में छूट के नियम यहां लागू होंगे। उत्तर प्रदेश में SC/ST/OBC वर्ग के उम्मीदवारों को आयु सीमा में 5 वर्ष छूट दी जाती है। इससे संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी UPPCL की ऑफिशियल वेबसाइट www.uppcl.org देख सकते हैं।

चयन प्रक्रिया

UPPCL की इस भर्ती के तहत उम्मीदवारों की चयन लिखित परीक्षा आयोजित की जाएगी। ये परीक्षा 200 अंकों की होगी और इसमें चयनित अभ्यर्थियों को इंटरव्यू से गुजरना होगा। इंटरव्यू के लिए 25 अंक निर्धारित हैं। चयन परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर ही सिलेक्शन किया जाएगा। नोटिफिकेशन के मुताबिक ये लिखित परीक्षा लखनऊ, मेरठ, आगरा और वारणसी में होगी।

महत्वपूर्ण तिथियां

आवेदन शुरू - 1 जुलाई 2020

आवेदन की अंतिम तिथि - 22 जुलाई 2020

ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने की तिथि - 1 से 22 जुलाई 2020

चालान द्वारा शुल्क जमा करने की तिथि - 1 से 24 जुलाई 2020

ऑनलाइन परीक्षा की संभावित तिथि - अगस्त का दूसरा सप्ताह

Posted By: Rahul Vavikar

  • Font Size
  • Close