UPPSC RO/ARO 2017: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) द्वारा आयोजित समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी (RO/ARO) 2017 की भर्ती प्रक्रिया जारी है। इसके तहत सफल अभ्यर्थियों के अभिलेखों का सत्यापन 27 मई 2020 बुधवार से शुरू हुआ है। बता दें कि दस्तावेजों के सत्यापन की ये प्रक्रिया 27 और 28 मई 2020 तक चलेगी। इसके तहत लोक सेवा आयोग और राजस्व परिषद में RO, ARO और और ARO लेखा के 81 पदों पर भर्ती होना है। हालांकि इस दौरान आयोग पहुंचने वाले चयनित अभ्यर्थियों को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए अनिवार्य नियमों की पालना भी करना होगी।

इधर उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने उत्तर प्रदेश सचिवालय में RO, ARO, ARO लेखा और RO हिन्दी व उर्दू के 582 पदों के लिए जारी भर्ती के तहत सफल अभ्यर्थियों के दस्तावेजों के सत्यापन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी। वहीं सचिवालय में भर्ती के लिए परीक्षा में सफल हुए अभ्यर्थियों के अभिलेखों का सत्यापन कार्य 1 से 6 जून के बीच होगा।

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के परीक्षा नियंत्रक अरविंद मिश्र ने जानकारी देते हुए बताया कि सचिवालय में RO पद के लिए दस्तावेज सत्यापन का काम 1 से 3 जून के बीच होगा। 1 और 2 जून को सत्यापन एक-एक घंटे की 5 पालियों में किया जाएगा। वहीं 3 जून को सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक 3 पालियों में सत्यापन होगा। उन्होंने बताया कि 3 जून तक इस प्रक्रिया के तहत चयनित 256 अभ्यर्थियों के दस्तावेजों का सत्यापन किया जाएगा। इसी तरह सचिवालय में ARO पद की परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों के दस्तावेजों के वेरिफिकेशन का काम 3 से 6 जून तक किया जाएगा। इसके लिए आयोग ने विभिन्न पालियों में समय निर्धारित कर चयनित अभ्यर्थियों को सूचना दी है। इस प्रक्रिया में 228 सफल अभ्यर्थियों के अभिलेख वेरिफाई किए जाएंगे।

वहीं 6 जून को सचिवालय में RO लेखा के लिए सफल 24 अभ्यर्थियों के डॉक्यूमेंट्स का वेरिफिकेशन किया जाएगा। इसी दिन सचिवालय में RO हिन्दी के लिए पास हुए 19 अभ्यर्थियों और सचिवालय में RO उर्दू के लिए सफल 15 अभ्यर्थियों के डॉक्यूमेंट्स का सत्यापन होगा। इस तरह UPPSC RO/ARO 2017 में कुल 809 पदों की भर्ती प्रक्रिया के तहत 663 अभ्यर्थियों के अभिलेखों का सत्यापन की प्रक्रिया पूरा होगी।

अभ्यर्थियों के लिए अनिवार्य नियम

- दस्तावेज सत्यापन के लिए पहुंच रहे अभ्यर्थियों के लिए मास्क पहनना अनिवार्य

- सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का अनिवार्य रुप से पालन

- एक-दूसरे से दूरी बनाते हुए बैठना

- खांसी-बुखार हो तो नहींं आएं, बाद में मौका दिया जाएगा

- बैग या ब्रीफकेस प्रतिबंधित

- हैंडवॉश व सेनेटाइजर जरुरी

- थर्मल स्कैनिंग भी होगी

- सभी शैक्षिक व वांछित दस्तावेजों की मूल व सत्यापित प्रतिलिपि लाना

Posted By: Rahul Vavikar

  • Font Size
  • Close