UPSC Civil Services Main Exam 2019 Time Table: संघ लोक सेवा आयोग, यूपीएससी ने UPSC Civil Services Man Exam 2019 के लिए टाइम टेबल जारी कर दी है। परीक्षा 20, 21, 22, 28 और 29 सितंबर को शिफ्ट्स में आयोजित की जाएगी। जिन उम्मीदवारों ने प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है उन्हें अब UPSC CSE Main Exam के लिए उपस्थित होना आवश्यक है। DAF या डिटेल्ड एप्लीकेशन फॉर्म 1 अगस्त से ऑनलाइन उपलब्ध होंगे और 16 अगस्त तक उपलब्ध होंगे।

यूपीएससी ने उन उम्मीदवारों की नामवार सूची भी जारी की है, जिन्होंने यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण की है। मुख्य परीक्षा के लिए 11,845 उम्मीदवारों को चुना गया है। व्यक्तिगत उम्मीदवारों के कट ऑफ और अंक यूपीएससी द्वारा अंतिम परिणाम घोषित किए जाने के बाद ही जारी किए जाएंगे।

बता दें कि upsconline.nic.in पर DAF 1 और DAF 2 को ऑनलाइन भरना आवश्यक है। फॉर्म भरने की खिड़की विंडो 1 अगस्त, 2019 से 16 अगस्त, 2019 तक खुली रहेगी। ऐसे उम्मीदवार जो रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरने में विफल हो गए, वे मुख्य परीक्षा के लिए उपस्थित नहीं होंगे।

DAF भरे जाने के बाद, आयोग UPSC CSE Main Exam के लिए एडमिट कार्ड को विधिवत जारी करेगा। आधिकारिक तौर पर वेबसाइट पर अगस्त के अंतिम सप्ताह में एडमिट कार्ड जारी करने की उम्मीद है। यूपीएससी उम्मीदवार के रजिस्टर्ड मेल आईडी के बारे में कोई सूचना नहीं भेजेगा। इसलिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे उसी के बारे में लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखें। UPSC CSE 2020 के लिए आवेदन 20 फरवरी, 2020 को जारी किए जाएंगे।