UPSC CSE 2019 Result: रामपुर के बिलासपुर के मयंक मित्तल ने भी परीक्षा पास की है। पिछले साल 105 वी रैंक थी और इस बार 29वी रैंक है। पिछली बार रैंक में पिछड़ने पर उसने ज्वाइन नहीं किया और दोबारा परीक्षा दी। उसके पिता की माठखेडा रोड पर किराना की दुकान है। उसने 12वींं तक की पढ़ाई रामपुर में की। इसी तरह सम्भल के दीपा सराय के रहने वाले अधिवक्ता शमीम अहमद के बेटे सैफुल्ला अहमद ने सिविल सर्विसेस परीक्षा उत्तीर्ण की है। वह डीयू से विधि स्नातक कर रहा है। उसकी 623 वीं रैंक आई है। पहले प्रयास में ही सफलता मिली है।

आटा मिल व्यवसायी के पुत्र ने पाई 43वीं रैंक

इस बार भी उत्तराखंड के मेधावी ने प्रदेश को गौरवान्वित किया है। नैनीताल जिले के रामनगर निवासी व्यवसायी के पुत्र ने रामनगर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। व्यवसायी के पुत्र ने आईएएस की परीक्षा में 43 वां स्थान प्राप्त किया है। रामनगर से आईएएस की परीक्षा पास करने वाले शुभम पहले व्यक्ति हैं। जहूर मंजिल नियर कोतवाली निवासी आटा मिल व्यवसायी अतुल अग्रवाल के पुत्र शुभम ने दिल्ली में आरके पुरम स्थित डीपीएस से वर्ष 2016 में इंटर की परीक्षा उत्तीर्ण की थी। वर्ष 2018 में शुभम ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई की।

झारखंड के रांची के खेल गांव में रहनेवाली अनुपमा सिंह को 90वां रैंक प्राप्‍त हुआ है। कुल 829 अभ्‍यर्थियों ने परीक्षा पास की है। संघ लोक सेवा आयोग ने आज रिजल्‍ट जारी किया है। इस परीक्षा परिणाम में दूसरे नंबर पर जतिन किशोर, और तीसरे नंबर पर प्रतिभा वर्मा हैं। हजारीबाग के दीपांकर चौधरी को सिविल सेवा परीक्षा में 42वां रैंक मिला है। दीपांकर संयुक्त सचिव स्तर के पद से रिटायर पदाधिकारी रंजन चौधरी के पुत्र हैं। इसके अलावा गढ़वा के शिवेंदु भूषण को 83वां स्थान मिला है। पिछली बार इन्हें 120वां रैंक मिला था। ये अभी आइपीएस का प्रशिक्षण ले रहे हैं।

हजारीबाग में पदस्थापित डीएसपी कमल किशोर के पुत्र प्रियांक किशोर को यूपीएससी में 61वां रैंक प्राप्त हुआ है। बोकारो के अभिषेक कुमार गर्ग को 456 रैंक प्राप्त हुआ है। देवघर के रवि जैन को यूपीएससी में नौवा रैंक मिला है। रवि जैन न्यास धार्मिक बोर्ड के अध्यक्ष ताराचंद जैन के छोटे भाई अशोक जैन के पुत्र हैं।

Posted By: Navodit Saktawat

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस