UPSC Interview Postponed: कोरोना वायरस संक्रमण का सबसे ज्यादा असर शिक्षा पर पड़ रहा है। पिछले एक साल से स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थानों पर ताले लटके हैं। राज्य बोर्ड एग्जाम, सीबीएसई बोर्ड परीक्षा, नीट एग्जाम सहित परीक्षा टल गई है। कोविड -19 का असर संघ लोक सेवा आयोग पर भी पड़ा है। यूपीएससी ने कुछ इंटरव्यू को स्थगित कर दिया है। आयोग ने ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी किया है।

अगली सूचना तक परीक्षा स्थगित

यूपीएससी ने बयान में कहा है कि कर्मचारी भविष्य निधि संगठन भर्ती एग्जाम 2020 जो मई को आयोजित होनी थी। उसे फिलहाल स्थगित किया जा रहा है। नोटिफिकेशन में कहा गया है कि भारतीय आर्थिक सेवा, भारतीय सांख्यिकीय सेवा परीक्षा 2020 के लिए इंटरव्यू जो 20 से 23 अप्रैल 2021 को होने थे। जबकि सिविल सेवा एग्जाम 2020 जो 26 अप्रैल से 18 जून 2021 को निर्धारित थी। ये भर्ती परीक्षाएं अगली सूचना तक स्थगित की गई हैं।

अभ्यर्थियों को 15 दिन मिलेगी जानकारी

संघ लोक सेवा आयोग ने कहा कि एग्जाम और इंटरव्यू संबंध में कोई भी निर्णय वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाएगा। यूपीएससी ने कहा कि परीक्षाओं और साक्षात्कार की नई तारीखों की जानकारी अभ्यर्थियों को 15 दिन पहले दी जाएगी। बता दें कि यूपीएससी साल में तीन चरणों में सिविल सेवा परीक्षा का आयोजन करता है। जिसमें प्रारंभिक, मुख्य और इंटरव्यू शामिल है।

यूपीपीएससी के नए चेयरमैन संजय श्रीनेत होंगे

उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग (यूपीपीएससी) के नए चेयरमैन आइआरएस अधिकारी संजय श्रीनेत होंगे। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने उनके नाम पर मुहर लगा दी है। 1993 बैच के आइआरएस अधिकारी श्रीनेत इससे पूर्व वह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) में नार्दन रीजन के स्पेशल डायरेक्टर के रूप में कार्यरत थे। पद पर रहते हुए उन्होंने चार हजार करोड़ से अधिक की संपत्तियों को जब्त किया। 100 करोड़ से ज्यादा कर चोरी और तस्करी के मामलों को पकड़ा है। यूपीपीएससी के अध्यक्ष रहे डॉ प्रभात कुमार का कार्यकाल 17 अप्रैल को खत्म हो गया है।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags