UPSRTC Samvida Parichalak recruitment 2019: उत्तर प्रदेश स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कॉर्पोरेशन (UPSRTC), लखनऊ ने रिक्तियां निकाली है। ये रिक्तियां कंडक्टर/संविदा परिचालक के पदों के लिए है। इस संबंध में UPSRTC ने रिक्रूटमेंट नोटिफिकेशन जारी किया है। यह भर्तियां लखनऊ, मेरठ और सहारनपुर के लिए है। आवेदन प्रक्रिया पहले ही शुरू हो चुकी है। लखनऊ के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 7 अक्टूबर और मेरठ के लिए 6 अक्टूबर है। बता दें कि सहारनपुर के लिए रजिस्ट्रेशन बंद हो चुके हैं।

UPSRTC Samvida Parichalak recruitment के लिए 358 वैकेंसी है। इनमें से 162 वैकेंसी मेरठ के लिए, 111 वैकेंसी सहारनपुर के लिए और 85 वैकेंसी लखनऊ के लिए है।

कंडक्टर बतौर काम करने वालों के लिए, उम्मीदवार को 12वीं पास होना ही चाहिए। आयु सीमा 18 साल से 40 साल के बीच होनी चाहिए।

रजिस्टर करने के लिए, उम्मीदवार को UPSRTC की आधिकारिक वेबसाइट upsrtc.com पर जाना होगा। रिक्रूटमेंट के अंतर्गत, मेरठ, लखनऊ और सहारनपुर प्रत्येक के लिए एक लिंक होगी जिसे क्लिक कर अप्लाई किया जा सकता है। उम्मीदवार को क्षेत्र, नाम, पिता का नाम, जन्मदिन भरना होगा। उन्हें आवेदक की लंबाई, जाति, स्थायी पता, मोबाइल नंबर, आधार नंबर, ईमेल आईडी, उम्मीदवारों के इंटरमीडिएट के अंकों आदि की जानकारी देनी होगी। बता दें कि इस प्रक्रिया में उम्मीदवारों को स्कैन्ड फोटोग्राफ, इंटरमीडिएट मार्कशीट और 10वीं की मार्कशीट अपलोड करने होंगे।

UPSRTC के लिए उम्मीदवारों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा। 12वीं के अंकों के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी और फिर भर्ती प्रक्रिया आगे बढ़ेगी।

बता दें कि UPSRTC एक पब्लिक सेक्टर पैसेंजर रोड ट्रांसपोर्ट है जो कि उत्तरप्रदेश में है। यह इंट्रास्टेट और इंटरस्टेट में ऑपरेट होता है। कॉर्पोरेशन का हेड क्वॉटर उत्तरप्रदेश के लखनऊ में है।

UPSRTC के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र हैं - आगरा, घनज़ीबाद, मेरठ, सरहानपुर, अलीगढ़, मुरादाबाद, बरेली, हरदोई, इटावा, कानपुर, झांसी, लखनऊ, फैजाबाद, देवीपाटन, चित्रकूट, इलाहाबाद, आजमगढ़, गोरखपुर, वाराणसी, नोएडा।