2018 में स्थापित बूर्ज्वान फूड्स लिमिटेड ने बेहतरीन फ्लेवर्स वाले दूध की रेंज स्ट्रॉफिट के लॉन्च की घोषणा की है। स्ट्रॉफिट कई फ्लेवर्स में आता है और दूध पीने के अनुभव को मज़ेदार, सेहतमंद और आसान बना देता है। इंदौर के दो भाईयों शशांक और रजत जैन ने 2018 में बूर्ज्वान का लॉन्च किया था। वे उपभोक्ताओं के साथ किए गए सर्वेक्षण एवं आरएण्डडी के आधार पर अब यह नया प्रोडक्ट स्ट्रॉफिट लेकर आए हैं, जो दूध का सेहतमंद और आसान फ्लेवर्ड विकल्प है। ‘‘आजकल बाज़ार में दूध के कई फ्लेवर्ड विकल्प हैं जो पाउडर या सिरप के रूप में होते हैं, ये सेहत के लिए पोषक नहीं होते हैं और इनमें हानिकारक चीनी की मात्रा बहुत अधिक होती है। इसके अलावा ये प्रोडक्ट खासतौर पर बच्चों तक पहुंचाने के लिए तैयार किए जाते हैं। इन सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए हमें स्ट्राफिट लॉन्च करने का विचार आया।’ रजत, सह-संस्थापक एवं हैड, आरएण्डडी विभाग बूर्ज्वान फूड्स ने कहा।

यह प्रोडक्ट अपने आप में एक साधारण सी स्ट्रॉ की तरह है, जिसके भीतर कोलस्ट्रम से युक्त फ्लेवरिंग बॉल्स होती है। ‘‘कोलस्ट्रम गाय द्वारा बच्चे को जन्म देने के बाद दिया जाने वाला पहला दूध है। यह बेहद पोषक होता है, लेकिन मनुष्यों के लिए बहुत कम समय के लिए ही उपलब्ध होता है। हम इसे उपभोक्ताओं तक पहुंचाने के लिए स्थायी समाधान ढूढना चाहते थे, ताकि इसके स्थानान्तरण और उपलब्धता को आसान बनाकर दूध पीने के अनुभव को मज़ेदार बनाया जा सके।’ शशांक सह-संस्थापक एवं हैड, सेल्स एण्ड मार्केटिंग ने कहा।

स्ट्रॉफिट बेहद किफ़ायती कीमतों पर ऑनलाईन एवं ज़्यादातर डिपार्टमेंटल स्टोर्स पर उपलब्ध है। इस प्रोडक्ट को उपभोक्ता खूब पसंद कर रहे हैं, मालदीव्स सरकार से भी इसके लिए मार्केट ऑफर्स आ रहे हैं। उम्मीद है कि जल्द ही हम यूएई, कनाडा और यूके में भी विस्तार करेंगे।

वनीला, चॉकलेट और स्ट्रॉबैरी फ्लेवर्स में उपलब्ध स्ट्रॉफिट सिर्फ प्राकृतिक अवयवों से बना है। यह पूरी तरह से रीसायक्लेबल और बीपीए रहित है।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close