Fat Burn Exercise: बॉलीवुड की फिटनेस क्वीन मलाइका अरोड़ा अपने फैंस को अक्सर फिटनेस टिप्स देती हैं। इसमें वो एक्सरसाइज करती हैं, जो वाकई मददगार होती हैं। उनके वीडियो पर हमेशा यूजर्स प्यार बरसाते हैं। अब मलाइका ने एक जबरदस्त एक्सरसाइज बताई है। अगर आप इस व्यायाम को नियमित रूप से करते हैं। तो यह न केवल शरीर के फ्लेक्सिबिलिटी को बढ़ाता है, बल्कि कमर, पेट व पैसों पर वसा और कैलोरी को कम करने में मदद करता है।

मलाइका अरोड़ा ने बताया व्यायाम करने के फायदे

- यह शरीर के लचीलेपन को बढ़ाने में मदद करता है।

- शरीर की चर्बी कम होती है।

- यह एक्सरसाइज उन लोगों के लिए बहुत अच्छी है। जिनके पास कसरत करने के लिए अधिक समय नहीं है। दरअसल इसे करने से कम समय में अधिक फायदा मिलता है।

- कार्डियोवैस्कुलर एक्टिविटी को बढ़ाने के लिए यह व्यायाम अच्छा है।

- इस एक्सरसाइज से कमर, पीठ, पेट और पैर की मांसपेशियां मजबूत होती है।

मलाइका एक्सरसाइज कैसे कर रही हैं?

- मलाइका अरोड़ा पहले अपनी दोनों हथेलियों को अपने सिर पर रखती हैं। अपने हाथों को स्थिर रखते हुए एक के बाद एक पैर उठाती हैं। पैर को ऊपर उठाते हुए वह थोड़ा बाहर की ओर लाती है और घुटने पर झुक जाती है।

- इस एक्सरसाइज के दूसरे स्टेप में वह दोनों हाथों को अपनी छाती के सामने रखती हैं। हाथों की हथेलियां आपस में जुड़ी हुई हैं। और दोनों पैरों को घुटनों पर मोड़कर एक के बाद एक इस तरह ऊपर उठाएं। वह अपने पैरों को जितना हो सके ऊपर उठाने की कोशिश करती हैं।

- कैलोरी बर्न करने के लिए वह डेली यह एक्सरसाइज करती हैं। उन्होंने इस पोस्ट में कहा है कि इस स्टेप को जितनी बार हो सके उतनी बार करें।

Posted By: Kushagra Valuskar

  • Font Size
  • Close