Health and Beauty Tips । हर व्यक्ति की चाह होती है कि उसके बाल स्वस्थ और चमकदार हों। फिर इनकी बनावट कैसी है, यह मायने नहीं रखता। लेकिन सबसे अधिक जरुरी है इनकी उचित देखभाल पर गौर करना। व्यस्तता के इस दौर में, बालों की उचित देखरेख करने के समय में कमी के साथ ही अधिकतर लोगों के सामने बालों का झड़ना सबसे बड़ी समस्या है। यह प्रदूषण के बढ़ते स्तर, बढ़ते तनाव और कठोर जीवनशैली में बदलाव का परिणाम है। इन कारकों के अलावा, कई लोग रासायनिक शैंपू का विकल्प चुन लेते हैं, जो बालों के झड़ने को कम करने के बजाए इस समस्या को उल्टा बढ़ा देते हैं। बालों की समस्या से निजात दिलाने के उद्देश्य से नेचर नुस्खा अपने ग्राहकों को विविध प्रकार के प्राकृतिक समाधानों के तहत हेयर फिटनेस सॉल्यूशन की सौगात देता है।

नेचर नुस्खा का उद्देश्य उपभोक्ताओं को पर्यावरण के अनुकूल प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल के प्रति बढ़ावा देना है। इसकी हेयर फिटनेस रेंज ने सभी उपयोगकर्ताओं के बालों के झड़ने और डैंड्रफ को कम करने में भी फायदे पहुँचाए हैं। उपभोक्ताओं की प्रतिक्रिया से उत्साहित होकर नेचर नुस्खा द्वारा लॉन्च किए गए हेयर फिटनेस भृंगराज शैम्पू में भृंगराज, मटर प्रोटीन, आँवला और एलोवेरा प्रत्यक्ष रूप से निहित हैं, जो बदले में मुलायम, चमकदार और लंबे बालों का उपहार देने के लिए उपयुक्त हैं।

भृंगराज को 'जड़ी-बूटियों के राजा' के रूप में जाना जाता है, जो कि प्रत्यक्ष तौर पर बालों का भी राजा है। बालों के लिए गुणकारी भृंगराज में एक्लिप्टीन होता है, जो बालों के विकास को प्रभावित करता है और त्वचा की एलर्जी की क्रिया को बेअसर करने के लिए एक प्रभावी कीटाणुनाशक के रूप में भी काम करता है।

हेयर फिटनेस भृंगराज शैम्पू बालों के लिए आवश्यक हर्बल अर्क जैसे मटर, आँवला, एलोवेरा, शंखपुष्पी और छुईमुई आदि से समृद्ध है। भृंगराज शैम्पू बिना किसी हानिकारक रसायन के एक माइल्ड प्रोटीन युक्त हेयर शैम्पू है। इसे मुख्य रूप से जड़ों से लेकर बालों के ऊपरी सिरे को गहराई से साफ करने और स्कैल्प को पोषण प्रदान करने के लिए तैयार किया गया है। यह न केवल बालों के झड़ने और डैंड्रफ को नियंत्रित करता है, बल्कि क्षतिग्रस्त बालों की मरम्मत भी करता है, जो बदले में घने, लम्बे, मुलायम और चमकदार बालों का उपहार देता है।

Posted By: Sandeep Chourey