Hygienic Toilet Tips: हम सब जब बाहर घूमने जाते हैं, तो होटल में ठहरते हैं। हमारी पहली प्राथमिकता यहीं होती है कि होटल साफ और सुंदर है। काफी कम लोगों को पता है कि जब कोई नया गेस्ट होटल रूम बुक करता है। तब कुछ कमरे की साफ-सफाई होती। बेडशीट से लेकर सब कुछ बदला जाता है, लेकिन टॉयलेट पेंपर चेंज नहीं किया जाता। हाल ही में एक होटल की पूर्व कर्मचारी ने इसका खुलासा किया है। बताया कि होटल के कमरों में क्या होता है।

होटल पूर्व स्टाफ ने बताया

होटल में काम करने वाली जेनेसा रिचर्ड ने बताया कि जब भी होटल में जाएं। तब बाथरूम के टॉयलेट पेपर बदलवाना चाहिए। यह ऐसी चीज है, जो कभी खत्म होने से पहले बदली नहीं जाती। जेनेसा ने कहा, 'स्टाफ नए मेहमान आने के बाद कमरे में सबकुछ बदलते हैं।' टॉयलेट पेपर नहीं बदलते और बड़े होटलों में अक्सर यहीं होता है।

टिकटॉक पर किया खुलासा

जेनेसा रिचर्ड ने बताया, 'होटल जाने के बाद टॉयलेट रोल बदलवाना चाहिए। इसका पहला कारण है कि पुराने रोल खराब होते हैं।' दूसरा कारण है कि होटल में ठहरने का पैसा देते हैं। गेस्ट को नहीं पता होता कि पहले वाले मेहमान ने रोल का कैसे इस्तेमाल किया है। इसमैं मौजूद बैक्टरिया बीमारी का कारण बन सकते हैं। टिकटॉक पर खुलासा करते हुए जेनेसा ने कहा कि होटल के कर्मचारी पुराने टॉयलेट रोल इस तरह रखते हैं, जैसे वो बिल्कुल नया लगे।

यूजर्स कर रहे कमेंट्स

जेनेसा रिचर्ड के पोस्ट पर अब यूजर्स जमकर कमेंट कर रहे हैं। कई यूजर्स ने कहा कि आगे से इस बात का ध्यान रखेंगे। वहीं एक ने कहा कि वो डस्टबिन से लेकर पूरा रूम खड़े होकर साफ करवाते हैं।

Posted By: Arvind Dubey