देश में कोरोना संक्रमण के मामले 1.5 लाख के करीब पहुंच गए हैं। इस घातक संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र हैं। जहां कोरोना के मरीजों की संख्या 50 हजार को पार कर चुकी है। हर दिन गुजरने के साथ राज्य के हालात बिगड़ते जा रहे हैं। अब पुलिस विभाग भी कोरोना संक्रमण की तेजी से जद में आ रहा है। बीते 24 घंटे में राज्य के 80 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हुए हैं। इस दौरान 2 की मौत भी हो गई है। बता दें कि देश की आर्थिक राजधानी कहलाने वाला मुंबई इस संक्रमण का सबसे ज्यादा शिकार हुआ है, इसके अलावा पुणे, नागपुर सहित अन्य जिले भी इसकी चपेट में आए हैं।

अब तक करीब 1900 पुलिसकर्मी संक्रमित

महाराष्ट्र में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 80 पुलिसकर्मी शिकार हुए हैं। इसके साथ ही सूबे के पुलिस विभाग में संक्रमित होने वाले पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़कर 1889 पर पहुंच गई है। इस घातक वायरस ने अब तक 20 पुलिसकर्मियों की जान भी ले ली है। फिलहाल 1031 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित हैं और उनका इलाज जारी है, वहीं 838 पुलिसकर्मी ठीक होकर घर जा चुके हैं।

महाराष्ट्र में 50 हजार से ज्यादा मरीज

देश के सबसे ज्यादा कोरोना प्रभावित राज्यों में महाराष्ट्र सबसे ऊपर है। लॉकडाउन अवधि के दो महीने होने के बावजूद यहां कोरोना मरीजों की संख्या में कमी नहीं आ रही है। इस बीच विशेषज्ञों ने जून और जुलाई में कोरोना मरीजों की संख्या में एक बार फिर बढ़ोतरी होने का अंदेशा जताया है। ऐसे में महाराष्ट्र को लेकर चिंताएं बढ़ गई हैं।

31 मई को खत्म होगी लॉकडाउन अवधि

कोरोना संक्रमण के बीच दो महीने से जारी लॉकडाउन की अवधि अगर केंद्र सरकार द्वार नहीं बढ़ाई जाती है तो यह 31 मई को खत्म हो जाएगी। इन दो महीनों में देश में कोरोना मरीजों की संख्या 1.45 लाख के पार हो चुकी है। वहीं जिस रफ्तार से कोरोना मरीज सामने आ रहे हैं। यह सरकार के लिए बेहद बड़ी चुनौती बनती जा रही है।

Posted By: Neeraj Vyas

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना