मुंबई। जब किसी विधायक का सामना ट्रेन से चोरी हो सकता है, तो एक आम यात्री सुरक्षा की उम्मीद कैसे कर सकता है? मामला महाराष्ट्र का है। यहां विधानसभा सत्र में भाग लेने के लिए मुंबई आ रहे दो विधायकों की अलग-अलग ट्रेनों में नकदी व सामान चोरी हो गया। चोरी की इन वारदातों को मुंबई के पास कल्याण और ठाणे रेलवे स्टेशनों के बीच अंजाम दिया गया।

जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस विधायक राहुल बोंद्रे मल्कापुर (बुल्ढाणा) से विदर्भ एक्सप्रेस से मुंंबई आ रहे थे। वहीं, शिवसेना विधायक संजय रायमुलकर जालना से देवगिरि एक्सप्रेस से सफर कर रहे थे। राहुल बोंद्रे की शिकायत के मुताबिक, विदर्भ एक्सप्रेस कल्याण में प्लेटफॉर्म संख्या-5 पर रुकी थी। तभी अज्ञात व्यक्ति एसी डिब्बे में घुसा और उनकी पत्नी का पर्स तथा एक फाइल लेकर भाग गया। उन्होंने चोर का पीछा भी किया, लेकिन वह भागने में कामयाब रहा। रेलवे पुलिस अधिकारियों ने बताया कि विधायक की पत्नी के पर्स में 51 हजार रुपए और ATM कार्ड था।

इसी तरह, शिवसेना विधायक रायमुलकर के साथ ऐसी ही वारदात कल्याण और ठाणे रेलवे स्टेशनों के बीच हुई। वह अपने सहयोगियों के साथ मुंबई आ रहे थे। जब उनकी नींद खुली तो उनका मोबाइल फोन, 10 हजार रुपये और पहचान-पत्र गायब थे। पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और आरोपियों की तलाश जारी है।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close