मुंबई। महाराष्ट्र के Mumbai में एक सनसनीखेज घटना सामने आई है। यहां एक लड़की की गीजर की वजह से मौत हो गई है। दरअसल नहाने के दौरान गीजर से निकली कार्बन मोनो ऑक्साइड (Carbon Monoxide) गैस का रिसाव होने की वजह से 15 साल की नाबालिग की जान चली गई है। यह दर्दनाक हादसा मुंबई के बोरिवली इलाके में घटा। सामने आई जानकारी के अनुसार गीजर से जहरीली कार्बन मोनो ऑक्साइड गैस के रिसाव की वजह से बाथरूम में ऑक्सीजन का स्तर (Oxygen Level) काफी घट गया था। इस वजह से यह हादसा हुआ। घटना बीती 5 जनवरी की है, बोरिवली वेस्ट इलाके में रहने वाली ध्रुवी गोहिल का साथ यह हादसा हुआ।

ध्रुवी का इलाज करने वाले डॉक्टर विवेक चौरसिया का कहना है कि मौत कार्बन मोनो ऑक्साइड की वजह से हुई। वह कहते हैं 'जब ध्रुवी के परिजनों ने देखा कि वह नहाने में ज्यादा वक्त लगा रही है तो उन्होंने दरवाजा खटखटाया। कोई जवाब ना मिलने पर उन्होंने दरवाजा तोड़ दिया तो देखा कि ध्रुवी अचेत अवस्था में नीचे पड़ी है। गर्म पानी की वजह से उसके सीधे हाथ का शरीर झुलस गया था।'

उन्होंने बताया 'बाथरूम गीजर में से निकली कार्बन मोनो ऑक्साइड गैस की वजह से ध्रुवी अचेत हो गई थी। बाथरूम में ऑक्सीजन की कमी होने की वजह से उसके दिमाग पर असर पड़ा और उसकी मौत हो गई।' बता दें कि अस्पताल में भर्ती की गई ध्रुवी को वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था। 10 जनवरी को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

Posted By: Neeraj Vyas

fantasy cricket
fantasy cricket