मुंबई। महाराष्‍ट्र में सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है और यहां चुनाव के नतीजे आने के दस दिन बाद तक सरकार का गठन नहीं हो पाया है। शिवसेना ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए राज्यपाल को सबसे बड़ी पार्टी को आमंत्रित करने का अनुरोध किया है। इसके साथ ही शिवसेना के सांसद संजय राउत ने दावा किया है कि उनके पास 170 से अधिक विधायकों का समर्थन है।

संजय राउत अन्य पार्टी नेताओं के साथ सोमवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने के लिए जाएंगे, तो दूसरी तरफ देवेंद्र फड़नवीस ने जल्‍द ही असंमजस खत्‍म होने का दावा किया है। सोमवार को देवेंद्र भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह से मुलाकात करने वाले हैं। हो सकता है, इस मुलाकात के बाद कोई परिणाम सामने आए।

महाराष्ट्र के CM देवेंद्र फड़नवीस ने कहा है जल्‍द ही यह अनिश्चिता समाप्‍त होगी और राज्‍य में नई सरकार गठित होगी। इधर, केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का कहना है अगर 7 नवंबर तक कोई भी दल अपनी सरकार के गठन का दावा लेकर नहीं आता है तो ऐसे में वे राज्‍यपाल से बात करेंगे।

मालूम हो कि महाराष्‍ट्र में विधानसभा का कार्यकाल आगामी 9 नवंबर को समाप्‍त होने जा रहा है। इस तारीख से पहले ही यहां नई सरकार बनना है। गत 24 अक्‍टूबर को चुनाव परिणाम सामने आए थे लेकिन अभी तक यहां सरकार का गठन नहीं हो पाया है।

स बार के चुनावों में बीजेपी ने 105 सीटें हासिल की हैं तो सहयोगी दल शिवसेना ने 56 सीटें प्राप्‍त की हैं। बीजेपी और शिवसेना के गठबंधन ने 161 सीटें हासिल की हैं। राज्‍य में 288 सीटों पर 21 अक्‍टूबर को मतदान हुआ था। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा है कि जल्‍द ही राज्‍य में शिवसेना की सरकार बनेगी।

Posted By: Navodit Saktawat