पुणे। ट्रेन में चढ़ना और रिजर्वेशन ना होने पर सीट पाना काफी मुश्किल होता है। ट्रेन में अपनी पत्नी और बच्ची के बैठने के लिए थोड़ी सी जगह मांगना एक शख्स के लिए जानलेवा साबित हो गया। उसने अपनी पत्नी और बेटी के लिए थोड़ी से जगह मांगी थी लेकिन इस पर शुरू हुए विवाद के बाद लोगों ने पीट-पीटकर उसकी हत्या ही कर दी।

जानकारी के अनुसार, मामला गुरुवार का है जब मुंबई के कल्याण का रहने वाला सागर मारकंड नाम का 26 साल का व्यक्ति अपनी पत्नी और दो साल की बच्ची के साथ मुंबई-लातूर-बिदार एक्सप्रेस में सवार हुआ। यह दंपति ट्रेन की जनरल बोगी में चढ़ा था। भीड़ होने की वजह से बैठने की जगह नहीं थी। सागर ने वहां बैठी महिलाओं से थोड़ा खिसककर बेटी और पत्नी के लिए जगह करने की गुहार लगाई, लेकिन महिलाएं खिसकने को तैयार नहीं थीं।

इस छोटी सी बात पर उनके बीच बहस होने लगी जो देखते ही देखते बढ़ने लगी। कुछ ही पलों में महिला के साथ जा रहे अन्य लोगों ने सागर को पीटना शुरू कर दिया। सागर को सात महिलाओं समेत कुल 12 लोगों ने बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया।

सागर की पत्नी चीख-चीखकर मदद की गुहार लगाती रही लेकिन कोई नहीं आया। आखिरकार जब ट्रेन डॉन्ट स्टेशन पर रुकी तो ज्योति ने आरपीएफ की मदद से अपने पति को पास के अस्पताल में भर्ती करवाया जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

ज्योति के अनुसार वो लोग कांदिवली में अपने एक रिश्तेदार के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए जा रहे थे।

घटना के बाद पुलिस ने सागर की पत्नी की शिकायत के आधार पर सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। RPF SP दीपक सतोरे ने बताया कि हमने मामले में 6 महिलाओं और तीन पुरुषों को गिरफ्तार कर पूछताछ की है। सभी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

Posted By: Ajay Barve

fantasy cricket
fantasy cricket