मुंबई। मुंबई एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था में बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां एक शख्स एयरपोर्ट की दीवार फांदकर रनवे पर खड़े प्लेन तक पहुंच गया। सोशल मीडिया में इस शख्स का प्लेन के रनवे पर जाते और प्लेन को छूते हुए वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

जिस वक्त ये शख्स रनवे पर पहुंचा था उसके थोड़ी देर बाद ही SpiceJet की ये फ्लाइट बेंगलुरु के लिए उड़ान भरने वाली थी। वायरल हो रहे वीडियो में ये शख्स रनवे पर प्लेन के सामने से चलकर SpiceJet के विमान की ओर बढ़ रहा है। इसके बाद वह उसके पास पहुंचकर उसे छू रहा है। इस दौरान एक पीली जीप आकर रुकी है। वहीं ये शख्स इस दौरान प्लेन के नीचे पहुंच गया है।

इस वीडियो को कलाकार गुल पनाग ने भी सोशल मीडिया पर शेयर किया है। उन्होंने सवाल उठाया है कि आखिर ये शख्स प्लेन के इतने पास कैसे पहुंच गया। उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया है कि 'मैं समझ नहीं पा रही कि ये शख्स अंदर कैसे आया। सीआईएसएफ क्या कर ही थी। यह इंजन के इतने नजदीक पहुंच गया। अविश्वसनीय'।

PTI के मुताबिक स्पाइसजेट का इंजन टेकऑफ करने के लिए तैयार हो रहा था, लेकिन युवक को देखते ही पायलट ने समझदारी दिखाते हुए इसे बंद कर दिया। DGCA के एक अधिकारी ने कहा 'स्पाइट जेट के पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए किसी अनहोनी से बचने के लिए इंजन बंद कर दिया था। जब उसने रनवे 27 पर एक आदमी को खड़ा देखा था।'

सूचना मिलने के बाद CISF ने शख्स को गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि रनवे पर आने वाला शख्स मुंबई के सियोन इलाके का रहने वाला है। वह मानसिक तौर पर कमजोर भी बताया जा रहा है।