मुंबई। गर्मी और उमस से परेशान लोगों के लिए राहत की सौगात लिए मानसून मुंबई में गुरुवार की रात पहुंच गया। रात में और शुक्रवार की सुबह भारी वर्षा मायानगरी में हुई। हालांकि पहली बारिश ने मुंबई वासियों को गर्मी से तो राहत दे दी लेकिन सड़कों पर जगह-जगह जमा हुए पानी से यातायात में खासी दिक्कत पेश आई।

मौसम विभाग ने हालांकि अनुमान व्यक्त किया है कि मुंबई में 4-5 दिनों के बाद ही नियमित रूप से वर्षा शुरू होगी। वर्षा के कारण इस्टर्न और वेस्टर्न एक्सप्रेस हाइवे पर यातायात धीमा पड़ गया। सुबह में रेल परिचालन की गति भी मंद रही।

मुंबई क्षेत्रीय मौसम केंद्र के महानिदेशक वीके राजीव ने शुक्रवार को बताया, "मानसूनी हवाएं औपचारिक रूप से शहर में आ पहुंची हैं। मानसून की शुरुआती दस्तक के कारण वर्षा अनियमित होगी।"

मुंबई में गर्मी से बेहाल लोगों के लिए बारिश राहत लेकर आई है। शुक्रवार शाम से उच्चतम तापमान में होने वाली कमी के बाद से खासी राहत है। मौसम विभाग के रिकार्ड के मुताबिक, मुंबई महानगर के दक्षिणी हिस्से में पिछले 24 घंटों के दौरान 24.4 मिमी वर्षा हुई है जबकि मुंबई के उपनगरीय इलाके में 82.2 मिमी वर्षा हुई है। दक्षिणी मुंबई के कोलाबा में अधिकतम तापमान 32.8 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि संताक्रूज में यह 35 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। दोनों जगहों पर न्यूनतम तापमान क्रमशः 26 और 23 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

बारिश में धुली शूटिंग

मुंबई निवासियों के लिए तो बारिश राहत लेकर आई, लेकिन डांस पर आधारित रिअल्टी शो 'डांस इंडिया डांस सुपर मॉम्स' के फाइनल शो की शूटिंग पर पानी फिर गया। जी टीवी शो की शूटिंग गुरुवार को यहां फिल्म सिटी में होनी थी। सेट पर पानी जमा हो जाने के कारण शूटिंग रोकनी पड़ी। इस शो की अंतिम कड़ी का प्रसारण शनिवार को होना है।

Posted By:

  • Font Size
  • Close