मुंबई। मुंबई में लगातार बारिश का दौर एक बार फिर शुरू हो गया है। इसके बाद जन जीवन बेपटरी होने लगा है। देश की आर्थिक राजधानी कहलाने वाली मायानगरी इन दिनों बड़ी मुश्किलों का सामना कर रही है। भारी बारिश की वजह से कई इलाकों की सड़के लबालब हो गई हैं। सड़क मार्ग के साथ ही रेल और हवाई मार्ग भी प्रभावित हुआ है। खराब मौसम की वजह से फ्लाइट्स लेट हो रही हैं, इसके चलते कई यात्रियों को एयरपोर्ट पर ही रात भी गुजारना पड़ी है। वहीं रेलवे स्टेशन अब तक कई ट्रेनों को कैंसल कर चुका है।

बता दें कि गणेशोत्सव के चलते मुंबई में जगह जगह पांडाल भी लगाए गए हैं, इस वजह से पंडालों के बाहर भी पानी जमा हो रहा है। भारी बारिश ने इस खास पर्व को मनाने में भी खलल डाला है।

भारी बारिश के चलते शहर से चलने वाली कई लंबी रुट की प्राइवेट बस सेवाओं को कैंसल करना पड़ा है। इस वजह से सैंकड़ों यात्रियों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बाहर के कई यात्री इस वजह से फंस गए हैं।

मुंबई एयरपोर्ट पर फ्लाइट में देरी होने की वजह से कई यात्रियों को एयरपोर्ट के बाहर ही रात गुजारनी पड़ी है। मौसम विभाग ने मुंबई में 6 सितंबर तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

Posted By: Neeraj Vyas