मुंबई में Coronavirus से पहले मौत होने के बाद सरकार ने अलर्ट का स्तर बढ़ा दिया है। कहा जा रहा है कि मंगलवार को होने वाली कैबिनेट में उद्धव ठाकरे सरकार Mumbai Local Trains को कुछ समय के लिए बंद करने पर फैसला कर सकती है। जानकारी के मुताबिक, Mumbai Local Trains को 3 हफ्तों के लिए बंद किया जा सकता है। बता दें, महाराष्ट्र में Coronavirus का सबसे ज्यादा असर देखने को मिल रहा है। यहां अब तक देश में सबसे ज्यादा 39 पॉजिटिव मरीज आ चुके हैं। कैबिनेट की बैठक से पहले ही जुहू चौपाटी को बंद कर दिया गया है।

Mumbai Local Trains को कुछ दिन के लिए बंद करने पर आधिकारिक पुष्टि कैबिनेट बैठक के बाद ही हो पाएगी, लेकिन प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के हवाले से बताया जा रहा है कि इस संबंध में फैसला हो चुका है। आधिकारिक घोषणा कैबिनेट के बाद की जाएगी।

निजी कंपनियों के ऑफिस भी आंशिक बंद हो सकते हैं

चर्चा यह भी है कि प्रदेश सरकार निजी कंपनियों के दफ्तरों को आंशिक रूप से बंद करने पर भी फैसला कर सकती है। महाराष्ट्र में अभी कोरोना वायरस फेज-2 में है और सरकार का लक्ष्य है कि इसे किसी भी स्थिति में फेज-3 में नहीं जाने देना है। बता दें, फेस-2 में बाहर से आए लोगों में बीमारी मिलती है। वहीं फेस-3 में आम पब्लिक के बीच संक्रमण पहुंच जाता है, जिसे काबू करना बहुत मुश्किल होता है।

Posted By: Arvind Dubey