मुंबई, Mumbai Rain Update । महाराष्ट्र में मुंबई के कुछ हिस्सों में लगातार भारी बारिश जारी है। बुधवार को भारी बारिश के कारण आने-जाने वाले लोगों और वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। मुंबई में तेज हवाएं भी चल रही हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने 6 अगस्त तक भारी बारिश की आशंका जताई है। इधर, तेज हवाओं के चलते कई जगहों पर पेड़ गिर गए हैं।

इधर मुख्यमंत्री कार्यालय के मुताबिक, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मुंबई और आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश के बाद अधिकारियों को सतर्क रहने और तैयार रहने का निर्देश दिया क्योंकि भारत मौसम विज्ञान विभाग ने रविवार को भी भारी बारिश का अनुमान लगाया है। सीएम उद्धव ठाकरे ने बीएमसी को हाई अलर्ट पर रहने के लिए कहा है क्योंकि लगातार दूसरे दिन मुंबई में भारी बारिश जारी है। आईएमडी की भविष्यवाणी है कि भारी बारिश जारी रहेगी। मुख्यमंत्री ने लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की है।

इससे पहले मुंबई पुलिस ने कहा कि हम मुंबई के लोगों से अनुरोध करते हैं कि वे घर के अंदर रहें और तब तक बाहर न निकलें। पिछले 12 घंटे में शहर के अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश हुई। 150 मिमी से अधिक बारिश वाले पश्चिमी उपनगरों पर बारिश का ज्‍यादा प्रभाव पड़ा। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में कोंकण में भारी बारिश होने की संभावना जताई है। दक्षिण मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा के आसपास के हिस्सों में भी मूसलाधार बारिश होने की पूरी संभावना है।

गौरतलब है कि सोमवार रात और मंगलवार को दिन भर हुई भारी बारिश के चलते मुंबई में अभी तक करीब 300 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई, जिसके चलते मुंबई में होने वाली कुल बारिश का 81 प्रतिशत दर्ज किया गया है। अरब सागर के ऊपर मानसून के सक्रिय होने से मुंबई में भारी बारिश दर्ज की गई थी। मौसम का पूर्वानुमान बताने वाली निजी एजेंसी स्काईमेट वेदर का कहना है कि मुंबईवासियों को चार और पांच अगस्त को बाहर जाने से बचने की सलाह दी जाती है, छह अगस्त से इसकी तीव्रता घटने लगेगी।

Posted By: Sandeep Chourey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020