मुंबई। मुंबई में एक बार फिर भारी बारिश की आशंका जताई जा रही है। पिछले दो दिनों से यहां रुक-रुककर बारिश हो रही है। लेकिन मंगलवार को रातभर बारिश का दौर चलता रहा। मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक भारी बारिश की भविष्यवाणी भी की है। भारी बारिश की आशंका में स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी गई है। वहीं जहां स्कूल लगे हैं वहां बच्चों के पालकों से उन्हें वापस ले जाने की अपील की जा रही है।

पुलिस विभाग ने आम जनता से अपील की है कि मौसम विभाग ने मुंबई और ठाणे में आज भी जोरदार बारिश की संभावना व्यक्त करते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। ऐसे में आम जनता सुरक्षा के जरुरी उपाय अपनाए।

मुंबई में मंगलवार रात हुई बारिश के बाद कई इलाकों में जलजमाव हो गया है। सबसे ज्यादा मुश्किल निचले इलाकों में हुई है, वहां कई सड़के लबालब हो गई हैं। सड़कों पर पानी भरने की वजह से कई गाड़ियों के फंसने की भी खबर है।

बता दें कि इस बार मानसून के दौरान हुई बारिश ने मुंबई सहित महाराष्ट्र के ज्यादातर इलाकों में जमकर कहर बरपाया है। भारी बारिश के चलते हुए हादसों में दर्जनों लोगों की मौत हो चुकी है।

मुंबई के साथ ही पुणे, रत्नागिरी, सोलापुर में भी आफत की बारिश हुई है। लंबे अर्से बाद महाराष्ट्र में बारिश का ऐसा रुप सामने आया था, जिसने आम लोगों की जिंदगी में मुश्किलें बढ़ा दी थीं।

Posted By: Neeraj Vyas

fantasy cricket
fantasy cricket