मुंबई। ऑनलाइन गेम को लेकर दीवानगी दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। कई बार ये आदत जानलेवा भी साबित हो रही है। ऐसा ही एक मामला मुंबई के वसई में सामने आया है। यहां PUBG गेम खेलने में एक युवक इतना मशगूल हो गया कि वह कब तालाब में गिर पड़ा उसे पता ही नहीं चला। इसके बाद डूबने से उसकी मौत हो गई। युवक जब रातभर घर नहीं पहुंचा और उसकी मां ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखाई, इसके बाद पुलिस सर्चिंग में मामला सामने आया।

मुंबई के वसई में रहने वाले 21 साल के आकाश दीक्षित उर्फ आकाश झा की हादसे में मौत हो गई है। पुलिस के मुताबिक आकाश धानिव वसई फाटा में स्थित अपने घर के नजदीक बने तालाब के नजदीक बैठकर पबजी गेम खेल रहा था। जब उसकी मां ने उसे घर आने के लिए आवाज दी तो उसने थोड़ी देर में आने का कहा। लेकिन वह रातभर घर नहीं पहुंचा।

इसके बाद उसकी मां ने उसके दोस्तों से पूछताछ करने के बाद आसपास तलाशा। जब आकाश कहीं नहीं मिला तो उसकी मां ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने जब आकाश की तलाश की तो उसका शव अगले दिन तालाब में ही तैरता मिला। पुलिस का मानना है कि गेम खेलने के दौरान तल्लीन होने पर वह तालाब में गिर गया इस वजह से मौत हुई।

पुलिस के मुताबिक जब आकाश की मां को इसकी सूचना लगी तो वह तालाब पहुंची और उसमें छलांग लगा दी। वह डूबने लगी तो अधिकारियों ने तालाब में कूदकर उनकी जान बचाई। इसके बाद मृतक आकाश के शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा गया।

मृतक आकाश का परिवार दिहाड़ी मजदूर है। वह मोबाइल गेम खेलने का आदी था। कई बार वह पूरी रात घर नहीं आता था। पुलिस के अनुसार वह गेम खेलने के दौरान इतना मशगूल हो गया कि उसे पता ही नहीं चला कि उसका संतुलन बिगड़ रहा है। इस वजह से ही तालाब में गिरने से उसकी मौत हो गई।

Posted By: Neeraj Vyas