मुंबई। महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में एक दर्दनाक घटनाक्रम सामने आया है। यहां एक सिपाही की सर्विस रिवॉल्वर गलती से चल गई, इस हादसे में सिपाही की जान चली गई। इस घटना में 30 साल के सिपाही की मौके पर ही मौत हो गई। ये हादसा उस वक्त हुआ जब जवान अपनी सर्विस रिवॉल्वर की सफाई कर रहा था।

घटना आज सुबह 7.30 बजे की बताई जा रही है। सिरोंछा पुलिस क्विक रिस्पांस टीम के सदस्य संजीव शेट्टीवार जब अपनी लोड की हुई राइफल को साफ कर रहे थे, उसी दौरान अचानक गोली चल गई और इससे उनकी जान चली गई। पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि राइफल सफाई के दौरान गलती से ट्रिगर दबने की वजह से ये हादसा हुआ।

ये हादसा जवान संजीव के घर में ही घटा। गोली की आवाज सुनकर परिवार के लोग दौड़कर बाहर आए तो देखा गोली लगने की वजह से संजीव अचेत हो गया था। चारों और खून बिखरा पड़ा था और गोली संजीव के सिर में लगी थी। इसके बाद उन्हें ताबड़तोड़ अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने संजीव को मृत घोषित कर दिया।

सर्विस रिवॉल्वर साफ करने के दौरान ऐसा हादसा पहली बार नहीं हुआ है। पूर्व में भी ऐसे कई घटनाक्रम सामने आ चुके हैं। जहां जरा सी लापरवाही मौत का सबब बन गई।

Posted By: Neeraj Vyas