नागपुर। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने शुक्रवार को यहां आरोप लगाया कि राकांपा नेता प्रफुल्ल पटेल ने देश की अग्रणी विमान कंपनी एयर इंडिया को बर्बाद कर दिया। उन्होंने कहा कि पटेल के खिलाफ मुंबई स्थित पीएमसी बैंक में हुए करोड़ों के घोटाले की भी जांच होना चाहिए।

फोन पर बांटे कर्जों से बैंक संकट

वरिष्ठ भाजपा नेता जावडेकर ने आरोप लगाया कि मनमोहन सिंह की सरकार के वक्त फोन कॉल पर भारी मात्रा में कर्ज बांटे गए, जिनसे सरकारी बैंकों की हालत खस्ता हो गई। पर्यावरण, वन व जलवायु परिवर्तन मंत्री जावडेकर ने नागपुर में पत्रकारों से चर्चा में यह बातें कहीं। प्रफुल्ल पटेल का नाम लिए बगैर जावडेकर ने कहा, 'कुछ लोग, जो ईडी की जांच का सामना कर रहे हैं, उनकी पीएमसी बैंक के दिवालिया होने में भूमिका की जांच होना चाहिए।'

संप्रग राज में विमानन मंत्री थे पटेल

पटेल संप्रग राज में केंद्रीय नागरिक विमानन मंत्री थे। वह इकबाल मिर्ची की अवैध संपत्ति खरीदने के मामले में शुक्रवार कोईडी के समक्ष पूछताछ के लिए पेश हुए। इकबाल मिर्ची दाऊद इब्राहिम का खास था। जावडेकर ने कहा कि यह व्यक्ति पीएमसी बैंक घोटाले के कुछ आरोपितों के निजी विमान का नियमित रूप से इस्तेमाल करता था। उसने आरोपितों को मुंबई एयरपोर्ट के पास गंदी बस्ती पुनर्वास प्राधिकरण (एसआरए) का काम सौंपा था। इसलिए पीएमसी बैंक घोटाले में और कौन-कौन शामिल थे, इसकी जांच होना चाहिए।

इस तरह महाराष्ट्र् विधानसभा चुनाव से पहले प्रफुल्ल पटेल और उनकी पार्टी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। भाजपा ने इसे बड़ा मुद्दा बना लिया है।

Posted By: Arvind Dubey