देश में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमण से प्रभावित महाराष्ट्र राज्य है। यहां हर दिन गुजरने के साथ बड़ी संख्या में कोरोना मरीज मिल रहे हैं। पुणे में भी कोरोना मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ा है। यही वजह है कि कोरोना चेन को तोड़ने के लिए जिले में 10 दिन का लॉकडाउन घोषित कर दिया गया है जिसकी शुरुआत सोमवार से हो गई है। दो चरणो में लगने वाले इस लॉकडाउन का पहला चरण 13 जुलाई से 18 जुलाई और दूसरा चरण 18 जुलाई से 23 जुलाई तक रहेगा। इन दस दिनों में जिले में प्रतिबंध लागू रहेंगे।

अजीत पवार ने किया ये ट्वीट

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने ट्वीट करते हुए कहा 'पुणे-चिंचवाड़ और उससे सटे ग्रामीण इलाकों में कोरोना के मामलो में वृद्धि हुई है। हालात की गंभीरता को देखते हुए इन इलाकों में 13 जुलाई से लॉकडाउन लगाया गया है ताकि यह संक्रमण तेजी से फैल न सके।' लॉकडाउन के दौरान सिर्फ जरूरी सामान जैसे दूध दुकानें, दवाई दुकानें, डॉक्टर्स क्लीनिक और इमरजेंसी सेवाएं ही जारी रहेंगी।

ऐसा रहेगा लॉकडाउन

- लॉकडाउन अवधि के पहले चरण में ग्रॉसरी स्टोर्स, रिटेल और होलसेल स्टोर बंद रहेंगे।

- लॉकडाउन अवधि के दूसरे चरण में जरूरी सामान बेचने वाली दुकानें और होलसेलर्स को 19 से 23 जुलाई के बीच सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक दुकानें खोलने की अनुमति रहेगी।

- सरकारी दफ्तर 10 फीसदी कर्मचारियों के साथ काम करेंगे।

- पेट्रोल पर रोजाना सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक खुले रहेंगे।

- सभी प्राइवेट दफ्तर बंद रहेंगे।

- कोई भी राजनीतिक, धार्मिक, मनोरंजक, खेल गतिविधि इस दौरान नहीं होगी। सभी धार्मिक स्थल बंद भी रहेंगे।

- सभी ब्यूटी पार्लर, सैलून और स्पा भी बंद रहेंगे।

- स्कूल, कॉलेज, शैक्षणिक संस्थान भी इस पूरी अवधि में बंद रहेंगे।

बता दें कि, पुणे जिले में बीते 24 घंटे में एक दिन में सबसे ज्यादा 1,088 कोरोना मरीज मिले हैं। इसके साथ ही यहां मरीजों की संख्या बढ़कर 38,502 हो गई है।

Posted By: Neeraj Vyas

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan