सड़क पर फुटपाथ वैसे तो पैदल चलने वाले लोगों के लिए बनाई गई है लेकिन जल्द निकलने की जल्दी में बाइक सवार इसका इस्तेमाल करने से भी नहीं चूकते हैं। बड़े शहरों में ऐसे नजारे आम बात हैं जहां फुटपाथ पर राहगीरों के चलने के बजाय बाइक सवार चलते दिखाई देते हैं। ऐसे ही बाइक सवारों को समझाइश देने के लिए पुणे की एक बुजुर्ग महिला 'Superwoman' बनती दिखाई दी है। वह बाइक सवारों को फुटपाथ पर गाड़ी चलाने से रोकते हुए उन्हें सड़क पर चलने की सीख देती है। हाल ही में इस महिला का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। जिसने भी इस वीडियो को देखा वह तारीफ किए बिना नहीं रह सकेगा।

सीनियर सिटीजन निर्मला गोखले ट्रैफिक पुलिस की बड़ी मददगार बन चुकी हैं। पुणे के SNDT कॉलेज के नजदीक कनाल रोड पर गोखले नजर आ जाती हैं। वह यह सुनिश्चित करती हैं कि पीक ऑवर्स के दौरान बाइक सवार फुटपाथ का इस्तेमाल न करें। इससे ट्रैफिक पुलिस को भी बड़ी राहत मिलने लगी है।

बुजुर्ग महिला का यह वीडियो हुआ वायरल

सोशल मीडिया पर सुपर वुमन निर्मला गोखले का एक वीडियो भी वायरल हुआ है जिसमें वह मोटरसाइकिलों को फुटपाथ पर आने से रोक रही हैं। इस दौरान जब एक बाइक सवार फुटपाथ से गाड़ी निकालता है तो वह उसे कहती हैं कि उसे उन्हें टक्कर मारकर निकलना होगा तभी वह उसे जाने देंगी। इस पर बाइक सवार अपनी गाड़ी को सड़क पर नीचे उतार लेता है।

इस वीडियो को ट्विटर अकाउंट @RoadsOfMumbai से पोस्ट किया गया है। वीडियो पोस्ट करते समय कैप्शन दिया गया है 'पुणे की यह अंटी कई लोगों के लिए प्रेरणास्त्रोत हैं। वेलडन मैम। उन बाइकर्स को शर्म आना चाहिए जो फुटपाथ पर गाड़ी चलाते हैं। यह दुख की बात है कि एक सीनियर सिटीजन को वह काम करना पड़ रहा है जो हमारे देश की ट्रैफिक पुलिस को करना चाहिए।'

Posted By: Neeraj Vyas