मुंबई। आर्थिक मंदी को लेकर चौतरफा घिर रही मोदी सरकार की हाल ही में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने आलोचना की थी, जिसे केंद्र सरकार द्वारा सिरे से खारिज कर दिया गया था। अब सरकार के सहयोगी दल शिवसेना ने ही मोदी सरकार को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की बात सुनने की सलाह दे डाली है।

आर्थिक मंदी के मुद्दे पर सरकार पर लगातार बढ़ रहे दबाव के बीच शिवसेना का हालिया बयान सामने आया है, जिसमें उन्होंने मनमोहन सिंह की चेतावनी पर ध्यान देने और इस मुद्दे पर राजनीति ना किए जाने की बात कही है।

शिवसेना के मुखपत्र सामना में कहा गया है कि ' मनमोहन सिंह की सलाह मानने में ही राष्ट्रीय हित है। आर्थिक मंदी पर कोई राजनीति नहीं होना चाहिए। कश्मीर और आर्थिक मंदी दो अलग-अलग मामले हैं। अर्थव्यवस्था मुश्किल में है।'

बता दें कि रविवार को मनमोहन सिंह का एक वीडियो के जरिये बयान सामने आया था जिसमें उन्होंने अर्थव्यवस्था की गंभीर स्थिति का जिक्र किया था। उन्होंने कहा था कि जीडीपी ग्रोथ का 5 प्रतिशत पर पहुंच जाना लंबी आर्थिक मंदी की ओर इशारा कर रहा है।

वहीं दूसरी ओर सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री के बयान को खारिज करते हुए कहा था कि उनके कार्यकाल के दौरान विश्व की 11 नंबर की अर्थव्यवस्था कहलाने वाला भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गया है।

Posted By: Neeraj Vyas