Unlock 4 Guidelines : महाराष्ट्र सरकार ने जिलों के बीच यात्रा के लिए दो सितंबर से ई-पास की जरूरत को खत्म कर दिया है। सोमवार को जारी नए दिशानिर्देशों के मुताबिक, प्रदेश में निजी बस, मिनी बस और अन्य ऑपरेटर्स के जरिये भी यात्रियों के आवागमन को अनुमति प्रदान कर दी गई है। इसके अलावा 65 वर्ष से अधिक और दस वर्ष से कम आयुवर्ग के लोगों को सलाह दी गई है कि वे आवश्यक कार्य और स्वास्थ्य कारणों से ही घर से बाहर निकलें। सरकार का कहना है कि जहां तक संभव हो घर से काम करने को प्राथमिकता दी जाए।

कर्नाटक में बार-पब में शराब सर्व करने की अनुमति

कर्नाटक सरकार ने 50 फीसद क्षमता के साथ मंगलवार से राज्य में बार, पब और क्लबों में शराब सर्व करने की अनुमति प्रदान कर दी। मार्च में लागू लॉकडाउन के बाद से शराब सर्व करने पर प्रतिबंध था, लेकिन मई में प्रदेश सरकार ने इन्हें शराब बेचने की अनुमति प्रदान कर दी थी।

अरुणाचल में प्रवेश के समय होगा कोविड टेस्ट

अरुणाचल प्रदेश सरकार द्वारा जारी अनलॉक-4 के दिशानिर्देशों के मुताबिक, एक सितंबर से 30 सितंबर तक राज्य में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति की रैपिड एंटीजन टेस्ट के जरिये कोविड-19 जांच की जाएगी। राज्य के मुख्य सचिव नरेश कुमार ने इस संबंध में अधिसूचना जारी कर दी है।

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close