Coronavirus Update: भारत में कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा असर महाराष्ट्र में देखने को मिल रहा है। गुरुवार को भी यहां से बेहद चिंताजनक आंकड़े सामने आए। गुरुवार को एक ही दिन में Coronavirus के कारण प्रदेश में 25 लोगों की मौत हो गई। यह Coronavirus के कारण अब तक एक दिन में किसी राज्य में होने वाली सर्वाधिक मौत है। प्रदेश में अब तक 97 लोग Coronavirus के कारण जान गंवा चुके हैं। राज्य में 24 घंटे में 229 नए मामलों के साथ कुल Coronavirus पॉजिटिव की संख्या 1,364 पर पहुंच गई है। गुरुवार को अकेले मुंबई में 79 पॉजिटिव सामने आए।

मुंबई में गंभीर होती जा रही स्थिति

मायानगरी मुंबई में Coronavirus पीड़ितों की बढ़ती संख्या के कारण स्थिति गंभीर होती जा रही है। यहां सबसे बड़ी चिंता घनी झोपड़पट्टियों में नए मामले सामने आने की है। यहां कम्युनिटी ट्रांसमिशन का खतरा बढ़ गया है। मुंबई के झोपड़पट्टी क्षेत्र धारावी और वरली कोलीवाड़ा सहित 215 क्षेत्रों को रेड जोन घोषित कर दिया गया है। इन सभी क्षेत्रों की घर-घर स्क्रीनिंग की जा रही है। किसी को भी संदिग्ध पाए जाने पर टेस्टिंग की जा रही है। सघन जांच के बाद यहां संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। धारावी में अब तक तीन लोगों की मौत हुई है।

अब बिना मास्क कोई नहीं निकलेगा बाहर

Coronavirus मरीजों की बढ़ती संख्या और लोगों की लापरवाही को देखते हुए मुंबई में अब सब्जियों की दुकानें सप्ताह में सिर्फ 2 दिन (सोमवार और गुरुवार) को सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक खोलने का फैसला किया गया है। इसके अलावा किसी भी दिन दुकान खोलने पर कार्रवाई की जाएगी।

बृहन्मुंबई महानगर पालिका (BMC) आयुक्त द्वारा यह निर्णय राज्य मंत्रिमंडल में लॉकडाउन का ठीक से पालन न होने पर चिंता जताए जाने के बाद लिया गया है। BMC एक दिन पहले ही बिना मास्क के बाहर निकलने वालों पर सख्त कार्रवाई की घोषणा कर चुकी है।

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना