भारत में कोरोना वायरस जमकर कहर बरपा रहा है। सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों में महाराष्ट्र और उसके बाद केरल है। महाराष्ट्र में बुधवार को इस खतरनाक वायरस ने एक और जान ले ली है। मुंबई के अस्पताल में इलाज करा रही कोरोना संक्रमित 65 साल की बुजुर्ग महिला की मौत हो गई है। इसके साथ ही मुंबई और ठाणे में कोरोना पॉजिटिव दो नए मामले सामने आए हैं। इसके सात ही राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 124 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक महिला की हाल ही में टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

राज्य में लगा है कर्फ्यू

कोरोना वायरस के महाराष्ट्र में तेजी से मरीज बढ़े थे इसके बाद पहले चार शहरों को लॉक डाउन किया गया था फिर पूरे राज्य में कर्फ्यू लगा दिया था। इसके कुछ दिनों बाद पीएम मोदी ने भी देशभर में लॉकडाउन घोषित कर दिया था। महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा मुंबई, पुणे, नागपुर और चिंचली इलाके प्रभावित रहे हैं।

एक गांव हुआ सेल्फ आइसोलेटेड

मुंबई से सटा पंजू गांव भी पूरी तरह से सेल्फ आइसोलेशन में चला गया है। इस गांव की आबादी 1400 के आसपास है। मुंबई सहित आसपास के इलाकों में कोरोना संक्रमण फैलने के बाद गांववालों ने यह कदम उठाया है। बता दें कि इस गांव में रहने वाले ज्यादातर लोग दिहाड़ी मजदूर हैं जो मुंबई, ठाणे जाकर काम करते हैं।

देश में केस 600 पार

कोरोना संक्रमण के देशभर में अब तक 600 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। महाराष्ट्र के बाद केरल, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, मध्यप्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, हिमाचल, जम्मू कश्मीर सहित ज्यादातर राज्यों में कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है।

Posted By: Neeraj Vyas