पूना। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण शौरी से मुलाकात की। पीएम मोदी ने अरुण शौरी से अस्पताल में मुलाकात की और उनकी तबीयत की जानकारी ली। पीएम मोदी ने उनके जल्द स्वस्थ होने और लंबी उम्र की कामना की। अरुण शौरी इस वक्त पुणे के रूबी हॉल क्लिनिक में भर्ती है। एक सप्ताह पहले वो अपने लवासा बंगले में टहलते समय फिसल गए थे। फिसलने से वो बेहोश होकर गिर गए थे। उनको बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

डॉक्टरों के मुताबिक उनकी हालत में तेजी से सुधार हो रहा है। वह बातचीत कर रहे हैं और समय पर भोजन भी ले रहे हैं। अरुण शौरी फिट हैं और जल्द ही डिस्चार्ज कर दिए जाएंगे। उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने कहा कि शौरी के मस्तिष्क में चोट आई थी। इस वजह से आंतरिक रक्तस्राव और मस्तिष्क में सूजन भी थी।

अरुण शौरी पुणे से करीब 60 किलोमीटर दूर लवासा लेक सिटी स्थित अपने बंगले में रहते हैं। पिछले कुछ समय से वो मोदी सरकार के कटु आलोचक रहे हैं। उन्होंने कई मौको पर सरकार की आलोचना की है। भारतीय जनता पार्टी के पूर्व राज्यसभा सांसद शौरी 1999-2004 के दौरान पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में केंद्रीय संचार, सूचना प्रौद्योगिकी एवं विनिवेश मंत्री थे। अरुण शौरी रमन मैग्सेसे पुरस्कार से सम्मानित हो चुके हैं और 1967- 1978 के दौरान विश्व बैंक के साथ एक अर्थशास्त्री के रूप में भी काम कर चुके है। अरुण शौरी की खास पहचान उनकी पत्रकारिता और उनकी लेखनी से है।

Posted By: Yogendra Sharma

fantasy cricket
fantasy cricket