देश में अनलॉक की शुरुआत होने के बाद कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। बिहार में भी कोरोना संक्रमण बढ़ने लगा है। इसकी जद में अब मुख्यमंत्री आवास भी आ चुका है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सीएम हाउस के 80 से ज्यादा स्टॉफ कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इसके पूर्व सीएम नीतीश कुमार की भतीजी भी कोरोना संक्रमित निकली थीं जिन्हें पटना AIIMS में भर्ती कराया गया था। कोरोना संक्रमण की चपेट में कई कोरोना वॉरियर्स भी आ गए हैं। पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में फिर 3 डॉक्टर्स कोरोना पॉजिटिव निकले हैं, वहीं 2 नर्सें भी संक्रमित हो गई हैं। इसके साथ ही PMCH में कोरोना पॉजिटिव कर्मचारियों की संख्या बढ़कर 44 पर पहुंच गई है।

इस बीच सीएम हाउस में कोरोना संक्रमण पहुंचने और 80 से ज्यादा स्टॉफ के कोरोना संक्रमित निकलने के बाद हड़कंप मच गया है। सामने आ रही जानकारी के अनुसार सीएम हाउस के कैंटीन में तैनात कर्मचारियों से लेकर सचिव के ड्रायवर तक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मियों में भी कोरोना पाया गया है।

पटना में एक दिन में मिले 385 मरीज

पटना में एक दिन में सबसे ज्यादा 385 मरीज भी सामने आए हैं। यह आंकड़ा गुरुवार से शुक्रवार के बीच का है। इसके साथ ही पटना में कोरोना मरीजों की संख्या अब 1888 हो गई है। इनमें से 1180 लोग विभिन्न आइसोलेशन सेंटर्स में भर्ती हैं। जिले में इस घातक संक्रमण से 17 लोगों की मौत हो चुकी है।

बिहार में 14 हजार पार केस

बिहार में कोरोना संक्रमण अब तेजी से पैर पसार रहा है। अब तक 14,330 कोरोना मरीज मिल चुके हैं। हालांकि, इनमें से 10,251 मरीज ठीक हो चुके हैं।

देश में 8.21 लाख हुए कोरोना मरीज

देश में कोरोना मरीजों की संख्या में बेतहाशा बढ़ोतरी हो रही है। मरीजों का आंकड़ा 8 लाख को पार कर गया है। बीते 24 घंटे में सबसे ज्यादा 27 हजार 114 मामले मिल चुके हैं, वहीं 519 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही कोरोना मरीजों की संख्या 8,20,916 पर पहुंच गई है। इनमें से 2,83,407 एक्टिव केस हैं वहीं 5,15,386 मरीज ठीक हो चुके हैं।

Posted By: Neeraj Vyas

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

Ram Mandir Bhumi Pujan
Ram Mandir Bhumi Pujan