मल्टीमीडिया डेस्क। तमिलनाडु की एक 80 साल की बुजुर्ग महिला इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। यह बुजुर्ग महिला जरुरतमंद लोगों को 1 रुपए में इडली उपलब्ध कराती है। इस महिला का एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर बिजनेस टाइकून आनंद महिंद्रा ने शेयर किया है। यह 80 साल की बुजुर्ग महिला के कमलाथल बताई जा रही है जो जरुरतमंदों के लिए 1 रुपए में इडली बेचती है।

आनंद महिंद्रा ने ट्वीट कर कैप्शन में लिखा है 'आपको आश्चर्यचकित करने वाली कहानियों में से एक। आप जो भी करते हो उसका कमलाथल जैसे लोगों के काम का एक हिस्सा भी नहीं होता। मैंने गौर किया कि वे लड़की जलाने वाले स्टोव का उपयोग कर रही हैं। अगर कोई उन्हें जानता है तो मैं उनके बिजनेस में इनवेस्ट करने और उन्हें एक LPG गैस चुल्हा खरीद कर देने में दिलचस्पी रखता हूं।'

बताया जा रहा है कि 80 साल की कमलाथल तमिलनाडु के वेदीवेलमपलायाम की रहने वाली है जो पेरू के नजदीक है। वे सिर्फ एक रुपए में सांभर और चटनी के साथ 1 इडली बेचती हैं। वे यह काम पिछले 30-35 सालों से कर रही हैं। रोजाना कमलाथल सूर्योदय के पहले उठ जाती हैं और उनका घर जरुरतमंद लोगों के लिए खुल जाता है।

इडली की इतनी कम कीमत रखने के पीछे मकसद है कि मजदूर अपना पेट भरकर दिन की शुरुआत कर सकें जिससे वे अपने परिवार के लिए पैसा बचा सकें।

कमलाथल पहले 50 पैसे में एक इडली बेचती थीं लेकिन सामग्री महंगी होने के बाद उन्हें कीमत बढ़ाकर 1 रुपया करना पड़ी। वे रोजाना 1 हजार इडली बेचती हैं। उनका कहना है कि फायदा कमाना मेरी प्राथमिकता नहीं है। लोगों को खाना खिलाने के लिए मैं यह काम करती हूं।

आनंद महिंद्रा द्वारा कमलाथल को लेकर ट्वीट करने के बाद उनके ट्वीट पर यूजर्स की बाढ़ आ गई है। वे आनंद महिंद्रा के इस ऑफर के लिए उनकी तारीफ कर रहे हैं।