कोट्टयम। केरल में एक चौंकाने वाली वारदात सामने आई है, जिसमें हत्यारा 81 साल का बुजुर्ग है। बताया जा रहा है कि पारिवारिक जमीन के विवाद में उसने अपनी ही 78 वर्षीय पत्नी को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने आरोपी वर्गीजी मैथ्यू के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है। बताया जा रहा है कि मैथ्यू ने सोसाम्मा को आग में जला दिया।

पीड़िता को 80 फीसद जली हुई अवस्था में गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में ले जाया गया था, जहां अपने घावों की वजह से उसने सोमवार की शाम को दम तोड़ दिया। वहीं, इस घटना में मैथ्यू भी करीब 20 फीसद जल गया था और एमसीएच में उसका इलाज चल रहा है। मजिस्ट्रेट और पुलिस ने हॉस्पिटल में पीड़िता का बयान दर्ज किया था।

महिला ने बयान में कहा था कि मैथ्यू हाल में जलती हुई लकड़ी लाया था और उसने साड़ी में आग लगा दी। मौकाए वारदात पर गई फॉरेंसिक की टीम ने कैरोसीन की मौजूदगी की बात भी कही है। पुलिस ने बताया कि पारिवारिक संपत्ति के विवाद की वजह से बुजुर्ग दंपत्ति के संबंध काफी खराब हो गए थे।

इस दंपत्ति के दो बेटे हैं और दोनों ही दुबई में रह रहे हैं। वहीं, उनकी एक बेटी भी है, जिसकी पास के गांव में शादी हुई है। बताया जा रहा है कि पुणे में काम करने वाले मैथ्यू ने मनीमाला में सोसाम्मा के नाम पर एक जमीन खरीदी थी और वहां एक घर बनाया था। सोसाम्मा ने मैथ्यू को बिना बताए घर का एक हिस्सा बेटी को देकर उसकी रजिस्ट्री उसके नाम पर कर दी थी।

इस बात से मैथ्यू काफी नाराज था। उनकी लड़ाई मार्च में इतनी बढ़ गई थी कि पुलिस को मामले में दखल देना पड़ा था। सोसम्मा ने पुलिस में शिकायत दी थी कि मैथ्यू के भाई ने उस पर हमला किया था। इस घटना के बाद मैथ्यू अपने बेटों के पास रहने के लिए दुबई चला गया था और सोसम्मा अपनी बेटी के पास रहने चली गई थी।

पुलिस ने बताया कि दो हफ्ते पहले ही मैथ्यू के वापस आने के बाद सोसम्मा वापस लौटी थी। उनका घर दूरस्थ इलाके में गांव के पास था। सोमवार को घर से आग की लपटें निकलते हुए देखकर पड़ोसी वहां मदद के लिए पहुंचे थे। सोसम्मा को बहुत बुरी स्थिति में देखने के बाद पड़ोसियों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया था।

Posted By: Shashank Shekhar Bajpai