प्रयागराज। देश में तीन तलाक कानून बनने के बाद भी तत्काल तीन तलाक देने के लगातार मामले सामने आ रहे हैं। हाल ही में सऊदी अरब में रहने वाले एक शख्स ने अपनी पत्नी को फोन पर तलाक दिया था। पीड़िता ने इस बात की जानकारी पुलिस को दी है। पीड़िता के मुताबिक उसके ससुराल वाले उसे दहेज लाने के लिए भी प्रताड़ित करते थे। उसके साथ आए दिन मारपीट की जाती थी। महिला की शिकायत पर पहुंची ने आरोपी पति और परिवार के सदस्यों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

प्रयागराज क्राइम ब्रांच के एसपी ने बताया 'पीड़िता द्वारा शिकायत किए जाने के बाद दहेज प्रताड़ना के मामले में 5 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की गई है। उन पर मुस्लिम वुमन (प्रोटेक्शन ऑफ राइट्स ऑन मैरिज) एक्ट 2019 भी लगाया गया है।'

तीन तलाक के लगातार मामले आ रहे सामने

तीन तलाक पर देश में कानून बन गया है, लेकिन देशभर से इस तरह के मामले सामने आ रहे हैं। हालांकि पीड़िताओं द्वारा शिकायत करने पर तत्काल उनके खिलाफ मुस्लिम वुमन एक्ट 2019 के तहत प्रकरण दर्ज किया जा रहा है। हाल ही में जहां एक तीन महीने की गर्भवती महिला को तीन तलाक देने का मामला सामने आया था।

वहीं एक महिला को उसके पति ने सिर्फ इसलिए तीन तलाक दे दिया था क्योंकि उसने उससे घर चलाने के लिए पैसे मांगे थे। वहीं एक पीड़िता ने पति द्वारा पेपर पर तीन तलाक देने की शिकायत भी दर्ज कराई थी। पुलिस ने इन सभी शिकायतों पर मामला दर्ज किया है।