Aftabs Narco Test: अपने लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वाल्‍कर की हत्या के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला का गुरुवार को यहां रोहिणी अस्पताल में चल रही जांच के तहत नार्को टेस्ट कराया गया। अधिकारियों के मुताबिक, पूनावाला सुबह 8.40 बजे रोहिणी के डॉ. बाबा साहेब अंबेडकर अस्पताल पहुंचे। फोरेंसिक साइंस लैब, रोहिणी के सहायक निदेशक एस गुप्ता ने बताया कि एफएसएल टीम और अंबेडकर अस्पताल की एक टीम ने (आफताब पूनावाला का) नार्को टेस्ट किया और यह 2 घंटे से अधिक समय तक चला।

टीम में फोरेंसिक लैब रोहिणी के मनोवैज्ञानिक, फोटो विशेषज्ञ और अम्बेडकर अस्पताल के डॉक्टर थे। अधिकारियों ने कहा कि श्रद्धा वाकर हत्याकांड के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला का रोहिणी अस्पताल में गुरुवार को लगभग दो घंटे तक नार्को टेस्ट किया गया। अधिकारियों ने बताया कि पूनावाला का नार्को टेस्ट पूरी तरह सफल रहा और उसकी सेहत बिल्कुल ठीक है। एफएसएल की चार सदस्यीय टीम और जांच अधिकारी कल 'नार्को टेस्ट के बाद के साक्षात्कार' के लिए सेंट्रल जेल का दौरा करेंगे। आफताब के संबंध में जेल अधिकारियों के परिवहन के खतरे को देखते हुए यह व्यवस्था की गई है।

दिल्ली पुलिस ने पहले कहा था कि उन्‍होंने पूनावाला के नार्को टेस्‍ट की मांग की क्योंकि पूछताछ के दौरान उसकी प्रतिक्रिया प्रकृति "भ्रामक" थी। कानून के अनुसार, विशेषज्ञों ने कहा, एक मजिस्ट्रेट के सामने इकबालिया बयान स्वीकार्य सबूत हैं और एक अपराध को सुलझाने में पुलिस को फायदा होता है। हालांकि, वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से और मीडिया में रिपोर्ट किए गए लोग जांच एजेंसी के पक्ष में कोई मामला नहीं बनाते हैं क्योंकि उनकी कोई कानूनी वैधता नहीं है।

Posted By: Navodit Saktawat

  • Font Size
  • Close