Agnipath Protests: सेना में भर्ती की अग्रिपथ योजना (Agnipath Scheme) का विरोध जारी है। सबसे ज्यादा हिंसा बिहार में हुई है। यहां अब तक ट्रेन के 50 डब्बे और 7 इंजन आग के हवाले कर दिए गए हैं। यहां रेलवे को 163 करोड़ रुपए का नुकसान पहुंचा है। इसे देखते हुए रेलवे ने रविवार को सुबह 4 बजे से रात 8 बजे तक किसी भी ट्रेन का संचालन नहीं करने का फैसला किया है। यूपी समेत अन्य राज्यों में भी पुलिस अलर्ट पर है। वहीं मामले पर राजनीति जारी है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वो कह रहे है कि एक दिन देश में आगे लगेगी। अब राहुल गांधी के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की मांग उठ रही है।

Agnipath Protests LIVE Updates

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ तीनों सेना प्रमुखों की बैठक खत्म हो गई है। अब तीनों सेना प्रमुख 2 बजे संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे। वहीं अग्निपथ योजना के खिलाफ कांग्रेस सत्याग्रह कर रही है। देखि तस्वीरें

Image

ImageImage

भारतीय वायु सेना ने केंद्र की अग्निपथ योजना के कार्यान्वयन पर विवरण जारी किया है, जिसमें पात्रता, आयु सीमा, प्रशिक्षण, चिकित्सा मानक, वेतन, भत्ते और अन्य विवरणों के साथ संबद्ध लाभ शामिल हैं।

Image

Image

Image

Image

Image

Image

राहुल गांधी ने कहा था, हिंदुस्तान में आग लगेगी: भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने राहुल गांधी का एक वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें राहुल कह रहे हैं कि हिंदुस्तान में आग लगेगी। अमित मालवीय ने लिखा, 'राहुल गांधी ने कांग्रेस के चिंतन शिविर से देश को चेतावनी दी थी, लन्दन में इसी बात को दोहराया। यूपी में पुलिस ने सेना में भर्ती होने वाले नौजवान बन कर तोड़ फोड़ करने वाले जिन लोगों को गिरफ़्तार किया है उनमें कई कांग्रेस के नेता है। आग लगायी जा रही है।' देखिए वीडियो

- बिहार के कई जिलों में उग्र प्रदर्शन, मगर बंद का नहीं दिखा असर

- मसौढ़ी में जीआरपी व उपद्रवियों के बीच सौ राउंड फायरिग

- मसौढ़ी एएसपी, थानाध्यक्ष को जीआरपी कार्यालय में बंधक बनाया

- उप्र के चंदौली में स्टेशन परिसर सहित रेलवे फाटक पर तोड़फोड़

- कर्नाटक और केरल जैसे दक्षिण के राज्यों तक पहुंची आंदोलन की आंच

कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन: अग्निवीर योजना के खिलाफ कांग्रेस आज विरोध प्रदर्शन करेगी। पार्टी ने तिरंगा यात्रा निकालने का फैसला किया है। वहीं राजस्थान में जयपुर-अजमेर हाईवे पर आवाजाही प्रभावित हो सकती है। दिल्ली में भी कांग्रेस के प्रदर्शन का असर दिख सकता है।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close