पणजी। गोवा के डाबोलिम इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एयर इंडिया की मुंबई से आ रही फ्लाइट की पहली बार में लैंडिंग नहीं हो सकी इसकी वजह जानकर आप हैरान रह जाएंगे। दरअसल जिस वक्त लैंडिग होना थी उस वक्त रनवे पर कुत्तों का झुंड मौजूद था। इसके चलते पायलट को एहतियान लैंडिंग को कैंसल करना पड़ा। इसके बाद पायलट ने इसकी जानकारी एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (ATC) और रनवे कंट्रोलर को दी। फ्लाइट तड़के 3 बजे लैंडिंग करने जा रही थी।

हालांकि दूसरी कोशिश में पायलट द्वारा विमान की सेफ लैंडिग करा ली गई। वहीं दूसरी ओर ये घटना सामने आने के बाद एयरपोर्ट का संचालन करने वाले INS हंसा की ओर से कहा गया है कि अब कुत्ते रनवे पर नहीं रहे इसके लिए जरुरी उपाय किए जाएंगे। इसके लिए कर्मचारियों की नियुक्ति की जाएगी।

इतना ही नहीं इसे लेकर राज्य सरकार के साथ एक MoU साइन होने की जानकारी दी गई है। इसके अंतर्गत सरकार रनवे के आसपास के 200 कुत्तों की नसबंदी करने के साथ ही उन्हें रिलोकेट भी करेगी।

बता दें कि गोवा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का संचालन भारतीय नेवी के अंतर्गत आने वाली INS हंसा द्वारा किया जाता है। ये कोई पहला मामला नहीं है जब एयरपोर्ट रनवे पर जानवरों के आने की वजह से फ्लाइट की लैंडिंग में परेशानी आई है।