Amit Shah Interview Highlights: 2002 के गुजरात दंगों के केस में जाकिया जाफरी की याचिका खारिज करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने एक बार फिर नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट दे दी। सर्वोच्च अदालत के इस फैसले के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ANI को दिए इंटरव्यू में पूरी घटना पर खुलकर बात की। अमित शाह ने कहा, दंगे होने का मुख्य कारण गोधरा की ट्रेन को जला देना था। 16 दिन की बच्ची को उसकी मां की गोद में बैठे हुए जिंदा जलते हुए मैंने देखा है और मेरे हाथ से मैंने अंतिम संस्कार किया है। इसके कारण दंगे हुए और आगे जो दंगे हुए वो राजनीति से प्रेरित होकर हुए थे।

Amit Shah Interview Highlights: पढ़िए अमित शाह के इंटरव्यू की बड़ी बातें

कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि ट्रेन में आग लगने के बाद की घटनाएं पूर्व नियोजित नहीं बल्कि स्वप्रेरित थी और तहलका द्वारा स्टिंग ऑपरेशन को भी खारिज कर दिया क्योंकि इसके आगे-पीछे का जब फुटेज आया तब पता चला कि ये स्टिंग राजनीतिक उद्देश्य से किया गया था।

यहां भी क्लिक करें: अमित शाह बोले- 'मैंने मोदी जी को नजदीक से इस दर्द को झेलते हुए देखा है'

गुजरात मॉडल जरूर बना है, हमने देश के हर गांव में सबसे पहले 24 घंटे बिजली पहुंचाने का काम किया है। देश के अंदर 12 साल में शून्य ड्रॉपआउट अनुपात और प्राथमिक शिक्षा में 99% से अधिक बच्चों का नामांकन सुनिश्चित किया। जहां तक दंगों का सवाल है तो आप 5 साल बीजेपी और कांग्रेस के शासन काल की तुलना करें तो पता चल जाएगा कि किसके शासन में अधिक दंगे हुए।

मोदी जी ने उदाहरण पेश किया कि कैसे संविधान का सम्मान किया जा सकता है। उनसे पूछताछ की गई लेकिन किसी ने धरना नहीं दिया और कार्यकर्ता उनके साथ एकजुटता के साथ खड़े नहीं हुए... अगर आरोप लगाने वालों में अंतरात्मा है, तो उन्हें माफी मांगनी चाहिए।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close