Arunachal Pradesh: देश में अब ड्रोन से दवाओं की डिलीवरी होगी। अरुणाचल प्रदेश में इसका सफल प्रक्षेपण किया गया। मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने इसकी जानकारी दी। बताया कि भारत को ड्रोन हब बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन के मार्गदर्शन में राज्य में ड्रोन सर्विस शुरू की गई। अरुणाचल प्रदेश सरकार भी हेल्थ, कृषि, आपदा प्रबंधन में ड्रोन का इस्तेमाल करने की पायलट परियोजना का संचालन करेगी।

आसमान से दवा का सफल प्रक्षेपण

सीएम खांडू ने कहा कि ड्रोन सर्विस की पहली उड़ान शुरू हो गई है। पूर्वी कामेंग जिले के सेप्पा से च्यांग ताजो तक के लिए आकाश से दवा का सफल प्रक्षेपण किया गया। बता दें देश में पहली बार ड्रोन से मेडिसिन की डिलीवरी होगी। इससे गांव के दूर-दराज इलाके अछूते नहीं रहेंगे।

सरकार कड़े सुधार लागू करेगी

मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने कहा कि सरकार कड़े सुधारों को लागू करेगी। राज्य के बेहतरी के लिए किसी भी मुद्दे पर काम करने से हिचकिचाएगी नहीं। उन्होंने कहा, 'हम पीएम मोदी के आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्य को हासिल करने के लिए गति व शक्ति के साथ अतिरिक्त कदम बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।'

सीएम खांडू ने कहा कि अरुणाचल और असम के बीच दशकों पुराने सीमा विवाद को हल करने के लिए सही तरीके से निपटाया गया है। दोनों राज्य स्पष्ट इरादे और खुले दिमाग के साथ मुद्दों से निपटने के लिए प्रत्यन्न कर रहे हैं। हमें उम्मीद है कि मुद्दों को जल्द सुलझा लिया जाएगा।

Posted By: Arvind Dubey

  • Font Size
  • Close